Dainik Athah

31 मार्च 2023 के बाद करदाताओं पर लगेगा 12% का ब्याज

हाउस टैक्स वसूली को लेकर निगम की रफ्तार तेज

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद। नगर निगम मुख्यालय में लगातार हाउस टैक्स को लेकर समीक्षा बैठक हो रही है जिसमें जोनल प्रभारियों की रफ्तार तेज दिखाई दे रही है । इसी क्रम में अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव की अध्यक्षता में हाउस टैक्स वसूली को बढ़ाने हेतु समीक्षा बैठक की गई। जिसमें नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ के दिए गए निर्देश के अनुपालन में सभी  जोनल प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि दिए गए टारगेट को पूरा करें साथ ही बड़े बकायेदारों पर सील की कार्यवाही को बनाए रखें ताकि अधिक से अधिक कर वसूली की जा सके, बैठक में मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ संजीव सिन्हा तथा समस्त जनों प्रभारी उपस्थित रहे

नगर आयुक्त के निर्देश के क्रम में लगातार शहर में बड़े बकायेदारों पर सील की कार्यवाही भी चल रही है। जोनल प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में बड़े पुराने बकायेदारों को नोटिस दे रहे हैं उसके उपरांत भी वसूली ना होने पर सील की कार्यवाही भी कर रहे हैं जिससे हाउस टैक्स की वसूली बढ़ रही है।नगर आयुक्त द्वारा शहर के सम्मानित करदाताओं से अपील की गई है कि गाजियाबाद नगर निगम के जोनल कार्यालयों में ऑनलाइन के माध्यम से, तथा लगने वाले कैंप पर जाकर अपना हाउस टैक्स समय से जमा करा दें।

हाउस टैक्स जमा कराने से शहर के विकास पर भी प्रभाव पड़ रहा है, नगर आयुक्त ने बताया कि 31 मार्च 2023 के उपरांत हाउस टैक्स पर 12% का ब्याज भी लग जाएगा। उससे बचने के लिए सम्मानित कर दाता अपने क्षेत्र के जोनल कार्यालयों में संपर्क करते हुए अपना हाउस टैक्स जमा करा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *