Dainik Athah

रिमझिम बौछारो के बीच इस्कॉन ने निकाली रथ यात्रा

ऋतुओ की रानी बसंत के आगमन पर नगर भ्रमण को निकले भगवान कृष्ण और बलराम

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद।  ऋतुओ की रानी बसंत के आगमन पर नगर भ्रमण को निकलें भगवान श्री कृष्ण एवं बलराम तो भगवान इंद्र ने रिमझिम बौछारो से शोभा यात्रा का अभिवादन किया। इस्कॉन मंदिर गाजियाबाद द्वारा महानगर में भगवान कृष्ण- बलराम की शोभा यात्रा निकाली गई हालांकि शोभा यात्रा प्रारंभ होते होते रिमझिम बरसात का आगमन हो गया था फिर भी श्रद्धालुओं ने हरे रामा हरे कृष्णा भजन गाते हुए शोभा यात्रा निकालते हुए भगवान कृष्ण और बलराम के रथ को रसों से खींचा। रथयात्रा के आगे श्रद्धालुओं ने जा सुंदर-सुदर रंगोलियां बनाई वही झाड़ू लेकर सफाई करते हुए आगे भक्त भी चल रहे थे, साथ ही साथ वक्त भगवान कृष्ण के भजनों में लीन होकर बरसात के बाद भी रथ यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल रहे ।

समाजसेवी एवं समरकल के चेयरमैन संजीव गुप्ता ने बताया कि शोभा यात्रा का शुभारंभ नवयुग मार्केट से किया गया जहां पर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप एवं मुरादनगर विधायक अजीत पाल त्यागी एवं गणमान्य व्यक्तियों ने भगवान कृष्ण बलराम की आरती की और शोभा यात्रा को प्रारंभ किया।शोभायात्रा में झांकी भी शामिल की जाएगी वही देश विदेश के भक्त शोभायात्रा में कीर्तन करते हुए चल रहे थे। आदिकर्ता दास ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शोभायात्रा नवयुग मार्केट से प्रारंभ होकर मीनामल की धर्मशाला ठाकुरद्वारा दिल्ली गेट चोपला मालीवाडा चौक बसंत सिनेमा मार्ग होली चाइल्ड स्कूल नसीरपुर फाटक कवि नगर रामलीला मैदान से होते हुए राजनगर स्थित इस्कॉन मंदिर पर आकर संपन्न हुई। भगवान श्री कृष्ण बलराम शोभायात्रा में सड़कों पर आकर्षण रंगोली बनाई तथा झांकियां भी शामिल की गई।

इसी के साथ क्रेन द्वारा छप्पन भोग लगाया गया। इस अवसर पर शोभायात्रा में रॉक हरिनाम संकीर्तन वृंदावन से आए विदेशी भक्तों के द्वारा किया । इस मौके पर भगवान एवं रथ का विदेशी फूलों द्वारा श्रृंगार किया गया। वही नगर में विभिन्न स्थानों पर पुष्प वर्षा श्रद्धालु ने की। शोभायात्रा के प्रारंभ तथा अंत में विशेष प्रसाद की व्यवस्था भी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *