Dainik Athah

पेंटिंग प्रतियोगिता व परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री वी के सिंह

छात्रों को शिक्षा के प्रति किया जागरूक

छात्रों एवं अभिभावकों के बीच यह अत्यंत लोकप्रिय एवं उपयोगी कार्यक्रम है जिससे छात्रों को प्रोत्साहन मिलता है

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
बृहस्पतिवार को इंदिरापुरम के वसुंधरा स्थित विद्या बाल भवन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में टेकचंद शर्मा फाउंडेशन द्वारा आयोजित पेटिंग प्रतियोगिता और परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. वी.के. सिंह उपस्थित हुए। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परीक्षा से पहले ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के माध्यम से वर्ष 2018 से छात्रों से परीक्षा के तनाव को दूर करने के लिए संवाद करते हैं।

छात्रों एवं अभिभावकों के बीच यह अत्यंत लोकप्रिय एवं उपयोगी कार्यक्रम है जिससे छात्रों को प्रोत्साहन मिलता है। इस वर्ष 27 जनवरी को प्रधानमंत्री के द्वारा परीक्षा पे चर्चा’ के छठे संस्करण के कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें छात्रो, अभिभावकों एवं शिक्षकों की भागीदारी बड़ी
संख्या में होगी।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिखी गयी पुस्तक ‘एग्जाम वारियर्स’ में विद्यार्थियों के लिए 28 मंत्र तथा अभिभावकों के लिए 6 सुझाव काफी लोकप्रिय हैं।

इस पुस्तक को अधिक से अधिक विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों तक पहुँचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए सभी जिलों में आर्ट एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *