Dainik Athah

सपा अब भाजपा सरकार के हर षड़यंत्र का विरोध करेगी: अखिलेश यादव

भाजपा सरकार पिछड़ों के प्रति सौतेला व्यवहार अपना रही है

भारत जोड़ो यात्रा का नहीं मिला कोई निमंत्रण

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्टÑीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का पिछड़ों के प्रति व्यवहार सौतेला रहा है। भाजपा समय- समय पर पिछड़ों दलितों के प्रति सौतेला व्यवहार करती रही है। आज पिछड़ों का आरक्षण छीना है। यह धोखा है। बाबा साहब भीमराव आंबेडकर द्वारा मिला अधिकार छीना जा रहा है। उन्होंने पिछड़ा आरक्षण पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग भी की।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि अन्य संस्थाओं में भी यह हो रहा है। ओबीसी समाज का आरक्षण खत्म करके समाज को सत्ता से बेदखल करने की साजिश की जा रही है। आने वाली नस्लों को पीछे करने कि साजिश है। वह पिछड़ों का वोट चाहती है लेकिन सत्ता में भागीदारी नहीं देना चाहती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली की सरकार पिछड़ों के वोट से बनी लेकिन उस समाज के लिए कोई स्थान नहीं है। सपा अब भाजपा के हर षड्यंत्र का विरोध करेगी। अभी पिछड़ों का हक छीना गया है आगे दलितों का अधिकार छीना जाएगा। इससे पहले पुलिस बोर्ड के परिणाम में भी यही किया था। उसमें आरक्षण व्यवस्था में बदलाव किया गया। जिसकी वजह से 1700 दलितों-पिछड़ों को नौकरी से बाहर होना पड़ा। 69000 शिक्षक भर्ती में भी यही हुआ।
अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें सरकार पर भरोसा नहीं है। पार्टी के लोग सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। भाजपा चुनाव में नहीं जाना चाहती है। मामले को उलझाए रखना चाहती है। राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग बना था उसे भी सरकार ने खत्म कर दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार यूनिवर्सिटी भर्ती और एकेटीयू में हुए घोटाले पर जवाब दे। सरकार ने इन जगहों की भर्ती में भी आरक्षण की अनदेखी की है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जातीय जनगणना कराएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरफ से भारत जोड़ो यात्रा का न्यौता अभी नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि भाजपा व कांग्रेस में ज्यादा फर्क नहीं है। दोनों एक ही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *