Dainik Athah

सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक ने कंपोजिट विद्यालय का किया निरीक्षण

सीडीओ ने पढ़ाई की गुणवत्ता का लिया फीडबैक

विद्यालय में कायाकल्प योजना अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा एवं सभी कक्षाओं के बच्चों से संवाद कर लर्निंग आउटकम्स का किया गया आंकलन

अथाह सवांददाता
गाजियाबाद
। मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बुधवार को कंपोजिट विद्यालय गांधीनगर का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान विद्यालय में कायाकल्प योजना अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई एवं सभी कक्षाओं के बच्चों से संवाद कर लर्निंग आउटकम्स का आंकलन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। मुख्य विकास अधिकारी ने बच्चों से संवाद किया और उनसे विद्यालय में कराई जा रही पढ़ाई की गुणवत्ता का फीडबैक लिया। बच्चों ने भी मुख्य विकास अधिकारी के सवालों का तत्परता से जवाब दिया।

मुख्य विकास अधिकारी से संवाद कर बच्चे खुश नजर आए। सीडीओ ने कंपोजिट विद्यालय में बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील के संबंध में वहां मौजूद स्टाफ से जानकारी ली और रजिस्टर भी चेक किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने पाया कि विद्यालय में मल्टीपल हैंडवाश एवं पीने के पानी की व्यवस्था अच्छी नहीं है जिस पर उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्कूल में कायाकल्प का काम अच्छे से कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पाया कि विद्यालय से एक साथ 03 अध्यापकों को शासकीय ट्रेनिंग के लिए बाहर भेजा गया है इस पर उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि विद्यालय में पढ़ाई की गुणवत्ता बनी रहे इसलिए एक बार में एक ही अध्यापक को ट्रेनिंग के लिए भेजा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *