Dainik Athah

3 को लोनी के रास्ते उत्तर प्रदेश पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा

राहुल की तुलना भगवान से किसी ने नहीं की: खुर्शीद

ल्ल विभिन्न दलों और सामाजिक लोगों से यात्रा का हिस्सा बनने की नेताओं ने की अपील


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश आगमन पर विभिन्न राजनीतिक दलों एवं क्षेत्र के लोगों से यात्रा में शामिल होने की अपील की।
मंगलवार को लोहिया नगर स्थित अग्रसेन भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि भारत की परंपरा भाईचारे की परंपरा रही है हमारे देश में गंगा जमुना तहजीब को निभाने वाले लोग रहते थे लेकिन कुछ समय से देश में अजीब माहौल है। उन्होंने कहा कि आज भारत को बचाने की बात है जो लोग देश से प्रेम करते हैं वह सभी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बने और उसे सफल बनाएं। उन्होंने बताया कि इस दौरान विभिन्न दलों के नेताओं से बात की गई है और उनसे यात्रा में शामिल होने को कहा गया है जिसमें से कुछ लोग शामिल होकर यात्रा का हिस्सा बनेंगे।

वहीं उन्होंने बताया कि बसपा बसपा की अध्यक्ष मायावती कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण यात्रा में पहुंच नहीं पाएगी पर उन्होंने शुभकामनाएं भेजी है वही एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने देश से बाहर होने के कारण यात्रा में शामिल होने के लिए असमर्थता व्यक्त की है। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा कि किसी ने भगवान से राहुल गांधी की तुलना नहीं की है बल्कि भगवान की राह में चलने की बात कही है यदि किसी व्यक्ति के जीवन में भगवान पुरुषोत्तम की तरह मयार्दा दिखे तो उस व्यक्ति की बात कही जा सकती है जो कहीं भी है, लेकिन तुलना भगवान से नहीं की।

इससे पहले कांग्रेस प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि जब कांग्रेस के नेताओं को संसद में बोलने नहीं दिया गया और उनके माइक तक खराब कर दिए गए तो कांग्रेस ने सड़क पर आकर जनता के बीच जाने का निर्णय लिया क्योंकि देश में अधिकांश प्रदेशों में भाजपा की सरकार है और केंद्र में भी भाजपा की सरकार है किंतु महंगाई किसान बेरोजगारी के मुद्दे पर कोई बात करने को तैयार नहीं है वही छोटे व्यापारियों को जीएसटी लगाकर परेशान किया जा रहा है भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से प्रारंभ की और जम्मू तक जाएगी जोकि 3 जनवरी को गोकुलपुरी चौक से लोनी में प्रवेश करेगी और उत्तर प्रदेश के लिए आगे बढ़ेगी इस दौरान दिल्ली प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष को झंडा सौपकर यात्रा को आगे बढ़ाएंगे।
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में लोनी से प्रवेश करने के बाद भारत जोड़ो यात्रा का विश्राम 3 तारीख को बागपत में होगा इस दौरान उन्होंने सामाजिक और विभिन्न राजनीतिक लोगों से भी 12 जोड़ों यात्रा का हिस्सा बनने की अपील की है। इस दौरान प्रेस वार्ता में कांग्रेस जिला अध्यक्ष विजेंद्र यादव, महानगर अध्यक्ष लोकेश चौधरी हरेंद्र अग्रवाल, सतीश शर्मा, वीरसिंह चौधरी, हरेंद्र कसाना, ओम प्रकाश शर्मा, डोली शर्मा, पूजा चड्ढा, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *