Dainik Athah

भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष नड्डा से बंद कमरे में भूपेंद्र चौधरी ने की मन की बात

प्रधानमंत्री के मन की बात सुनने गाजियाबाद पहुंचे

आधा घंटे तक दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

एक कमरे में मौजूद रहे वर्तमान एवं पूर्व जन प्रतिनिधि

क्षेत्रीय अध्यक्ष को भी दो मिनिट के लिए दोनों ने बुलाया अंदर

एमएलसी मनोनयन, प्रदेश कमेटी में बदलाव, खतौली की हार समेत अन्य मुद्दों पर हुआ मंथन

अशोक ओझा
गाजियाबाद
। भारतीय जनता पार्टी के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गाजियाबाद आये तो थे प्रधानमंत्री के मन की बात सुनने, लेकिन उन्होंने इस कार्यक्रम के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के मन की बात भी सुनी। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान प्रदेश के अनेक मुद्दों पर दोनों के बीच लंबी चर्चा हुई। इस दौरान जन प्रतिनिधि बाहर के कमरे में बैठे रहे।
जेपी नड्डा कार्यक्रम समाप्त होने के बाद आईटीएस ग्रुप के चेयरमैन डा. आरपी चड्ढा के कार्यालय में पहुंचे। यहीं पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी एवं जिले के वर्तमान एवं पूर्व जन प्रतिनिधि भी पहुंच गये।

इसके बाद नड्डा एवं भूपेंद्र चौधरी सबसे अंदर बने एक अन्य कमरे में चले गये। इस दौरान दोनों के बीच करीब आधा घंटे तक गंभीर विचार विमर्श हुआ। सूत्रों की मानें तो इस दौरान यूपी भाजपा में कुछ पदों पर बदलाव के साथ ही जल्द होने वाले विधान परिषद सदस्यों के मनोनयन, खतौली में हुई भाजपा की हार को लेकर भी मंथन किया गया। बता दें कि प्रदेश में निकाय चुनाव यदि देरी से होते हैं तो यह संभावना प्रबल है कि प्रदेश कमेटी में खाली पदों को भरने के साथ ही सरकार में मंत्री पदों को सुशोभित कर रहे पदाधिकारियों के स्थान पर नये एवं ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाये। इसके साथ ही कुछ पदाधिकारियों की पदोन्नति भी होनी है।

सूत्र बताते हैं कि इसके साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा करीब आधा दर्जन विधान परिषद सदस्यों को नामित किया जाना है इसको लेकर भी दोनों के बीच विभिन्न नामों को लेकर गहन मंथन किया गया। इस दौरान भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कुछ नामों को भी राष्टÑीय अध्यक्ष के समक्ष रखा गया। यह पूरी कवायद एमएलसी के नामों पर दिल्ली में होने वाले मंथन से पूर्व महत्वपूर्ण है। सूत्रों की मानें तो चर्चा के केंद्र में खतौली विधानसभा उप चुनाव में भाजपा की हार भी रही। यह पार्टी के लिए चिंता का विषय भी है। निकाय चुनाव को लेकर राष्टÑीय एवं प्रदेश अध्यक्ष के बीच चर्चा हुई जिसमें पार्टी के बेहतर प्रदर्शन के निर्देश दिये गये।

इस दौरान बाहर के कमरे में मुख्य रूप से क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, विधायक सुनील शर्मा, अतुल गर्ग, अजीत पाल त्यागी, महानगर भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा, एमएलसी दिनेश गोयल, पूर्व सांसद रमेश चंद तोमर, महापौर आशा शर्मा, पूर्व विधायक प्रशांत चौधरी, कृष्ण वीर सिरोही, खोड़ा नगर पालिका चेयरमैन रीना भाटी, बलदेव राज शर्मा मुख्य रूप से थे।
बाक्स

दो मिनिट के लिए बेनीवाल को बुलाया गया अंदर
सूत्रों के अनुसार भाजपा राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी वार्ता के बीच ही भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल को भी दो मिनिट के लिए अंदर बुलाया और उनसे पूछताछ की गई। इसी कारण सूत्र बताते हैं कि खतौली की हार को लेकर ही बेनीवाल को अंदर तलब किया गया और हार के क्या कारण रहे इसको लेकर पूछताछ हुई। हालांकि राष्टÑीय व प्रदेश अध्यक्ष ने यह खुलासा नहीं किया कि दोनों के बीच क्या बात हुई।

चाय- मंूगफली- गुड़ का लिया आनंद

अंदर से बाहर आने पर जेपी नड्डा एवं भूपेंद्र सिंह ने चुटकी ली कि मुुंगफली अब तक खत्म नहीं हुई, इतने लोग बैठे हो। इस दौरान गुड़ एवं चाय पर हल्की फुल्की बातें होती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *