Dainik Athah

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में सामाजिक प्रगति सूचकांक में गाजियाबाद जिला प्रदेश में अव्वल

देश में दसवें स्थान पर रहा गाजियाबाद जिला

प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद ने जारी की रैंकिंग

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गाजियाबाद के नाम एक और सितारा जुड़ गया है। सामाजिक प्रगति सूचकांक में गाजियाबाद जिला प्रदेश में पहले नंबर पर आया है। इसके साथ ही देश में उसका स्थान दसवां है। यह आंकड़े प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद ने जारी किये हैं। गाजियाबाद जिले को प्रदेश में पहला स्थान मिलने के बाद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को बधाइयों का तांता लग गया।
प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद हर वर्ष सामाजिक प्रगति सूचकांक जारी करती है। इसमें बुनियादी मानवीय जरुरत, बेहतर जीवन शैली तथा अवसर के अध्ययन पर आधारित रिपोर्ट में गाजियाबाद जिले ने जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसमें सबसे अधिक अंक जिले को सूचना ओर हाऊस होल्ड सर्वे में सौ फीसद प्राप्त हुए हैं। इसके बाद पेजल के मामले में 99. 20 हासिल हुए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में 66.54, नेट का प्रयोग में 90, व्यक्तिगत स्वतंत्रता में 74.9, परिवार नियोजन में 72.7 फीसद अंक प्राप्त हुए हैं।

लगातार हर मुद्दे पर मानिटरिंग करने के साथ ही सहयोगियों का उत्साहवर्धन करने वाले जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि जिन मामलों में कम अंक प्राप्त हुए हैं उनमें सुधार कर अगले वर्ष देश में जिले को पहले स्थान पर लाने का प्रयास किया जायेगा। जिले को प्रदेश में पहला स्थान मिलने पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को बधाइयों का तांता लग गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *