Dainik Athah

बिना कटौती के वापस नहीं होगी व्हीकल फ्री जोन में निर्मित 10 क्योस्क की जमा धनराशि

आयुक्त सभागार में हुई गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक

14 प्रस्तावों में से 9 प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

अथाह सवांददाता
गाजियाबाद।
आयुक्त सभागार में मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की 160वीं बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में इंदिरापुरम विस्तार योजना के लिए ग्राम महीउद्दीनपुर कनावनी की अर्जित की गयी भूमि के संबंध में, शासन द्वारा अर्फोडेबल हाउसिंग नीति के अधीन समाजवादी आवास योजना के मूल्यांकन के संबंध में, आरडीसी योजना में व्हीकल फ्री जोन में सामुदायिक सुविधा हेतु निर्मित दस किओस्को हेतु आवंटी द्वारा जमा करायी गयी धनराशि रिफंड किये जाने हेतु, वित्तीय वर्ष 2021-22 की बैलेंस शीट का अनुमोदन किए जाने तथा राजेन्द्र नगर गैस गोदाम की जमीन के भू-उपयोग परिवर्तन के सम्बन्ध में विस्तृत रूप से चर्चा की गयी।

बैठक में कुल 14 प्रस्ताव रखे गए। जिसमें  टीओडी पॉलिसी के अनुसार गाजियाबाद महायोजना 2031 एवं मोदीनगर महायोजना 2031 के प्रारूप पर टीओडी जोन्स के चिन्हीकरण के संबंध में 15 दिन की अवधि में जन सामान्य से पुनः आपत्ति और सुझाव मांगे जाने,  एनसीआरटीसी को एजेंसी नामित किए जाने एवं नूर नगर में जोनिंग रेगुलेशन के प्रावधानों के अनुसार सीएनजी फिलिंग स्टेशन के लिए विशेष अनुमति संबंधी प्रस्ताव के साथ कुल नौ प्रस्तावों पर बोर्ड द्वारा अनुमोदन प्रदान किया गया।

खन्ना नगर कॉलोनी के तलपट मानचित्र में सृजित सिनेमा भूखंड के परिवर्तन अफोर्डेबल हाउसिंग नीत के अधीन समाजवादी आवास योजना की मूल्यांकन एवं राजेंद्र नगर सेक्टर 3 स्थित गैस गोदाम के परिवर्तन से संबंधित प्रस्तावों का पुनरीक्षण किए जाने तथा मेसर्स उप्पल चड्ढा हाईटेक टाउनशिप की संशोधित डीपीआर के संबंध में शासन से मार्गदर्शन प्राप्त होने के पश्चात अग्रिम कार्रवाई किए जाने हेतु बैठक में निर्देशित किया गया। बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर जिला अधिकारी एवं जीडीए उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, सचिव बृजेश कुमार, चीफ कोऑर्डिनेटर प्लानर सतीश चंद्र गौड़, अपर सचिव जीडीए सीपी त्रिपाठी,कृष्ण मोहन,कृष्णा त्यागी,सचिन डागर,हिमांशु मित्तल,पवन गोयल,आसिफ खान, जिलाधिकारी हापुड़ मेधा रूपम सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *