Dainik Athah

नोटबंदी पर बैंक की लाइन में जन्मे ‘खजांची’ को जन्म दिन पर अखिलेश ने दी बधाई

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में नोटबंदी के दिन बैंक की लाइन में जन्मे खजांची को उसके छठे जन्म दिन पर आशीर्वाद देते हुए बधाई दी और उसके उज्जवल भविष्य की शुभकामना की। उन्होंने उसे जन्म दिन पर कई भेंट भी दी।
अखिलेश यादव ने खजांची को झींझक के रामा पब्लिक स्कूल में प्राइमरी में पढ़ाई पूरी कराने की जिम्मेदारी भी ली है। कानपुर देहात जनपद की तहसील डेरापुर के गांव अनंतपुर धौकल पोस्ट औरंगाबाद निवासी खजांची की मां सवेर्शा देवी तथा अन्य परिवारीजन छोटे नाथ, जरदान नाथ, पप्पू नाथ, प्रदीप नाथ, अमित नाथ, विपिन नाथ, राजीव नाथ गोल्डी तथा प्रीती ने भी अखिलेश यादव से भेंट की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने देश में बढ़ रहे कालाधन, नकली नोट, आतंकवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त करने के दावे के साथ 8 नवम्बर 2016 को नोटबंदी लागू की थी। नोटबंदी के छह वर्ष पूर्ण होने पर भी वह कालाधन, नकली नोट, आतंकवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त नहीं कर पाई जबकि नोटबंदी से जनता परेशान और देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है।

स्मरणीय है, नोटबंदी के दौरान झींझक के पंजाब नेशनल बैंक की लाइन में लगी सवेर्शा देवी ने 9 नवम्बर 2016 को खजांची को जन्म दिया। इस गरीब परिवार की उस समय किसी ने मदद नहीं की। सिर्फ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ही घटना का संज्ञान लेकर परिवार की मदद की थी और नवजात का नाम ह्यखजांचीह्य रखा था, तब से समाजवादी पार्टी हर वर्ष खजांची का जन्मदिन मनाती है। इस अवर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, शाहिद मंजूर, लालजी वर्मा, रामअचल राजभर (सभी विधायक), प्रमोद त्यागी तथा नाहिद लारी खान, केके. श्रीवास्तव तथा डा. हरिश्चन्द्र भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *