Dainik Athah

एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक ने किया आरआरटीएस वेबसाइट के नए रूप का अनावरण

कम्यूटर-केंद्रित विशेषताओं को मिला खास स्थान

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह ने संस्था की कॉपोर्रेट वेबसाइट के नये रूप का अनावरण किया। देश की पहली आरआरटीएस परियोजना कार्यान्वयन के उन्नत चरण में प्रवेश कर चुकी है, ऐसे में एक आधुनिक व्यापक मंच की आवश्यकता महसूस की गई जहां परियोजना की अब तक की यात्रा और अपडेट समग्र रूप से प्रदर्शित किए जा सकें।
टेक्नोलॉजी और कम्यूटर-केंद्रित विशेषताओं को वेबसाइट के इस नए रूप में खास जगह दी गई है।

आरआरटीएस को क्रियान्वित करने की प्रक्रिया में एनसीआरटीसी ने कई एडवांस्ड टेक्नोलॉजी विकसित की हैं और जिनका उपयोग इस परियोजना में किया जा रहा है। इनमें से कई टेक्नोलॉजी देश में पहली बार और कुछ विश्व में पहली बार प्रयोग की जा रही हैं। यह वेबसाइट इनके विषय में विस्तृत जानकारी प्रदान करती है। साथ ही, इस मंच पर आरआरटीएस स्टेशनों की सचित्र यात्रा के साथ-साथ निर्माण संबंधी अपडेट्स का एक अलग खंड है। यहां दिए गए एनसीआरटीसी के सभी सोशल मीडिया हैंडल्स के क्विक लिंक्स मात्र एक क्लिक में उन तक आसान पहुंच की सुविधा प्रदान करते हैं।

उपयोगकतार्ओं की सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई यह नई लुक वाली वेबसाइट, पहली आरआरटीएस परियोजना राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए कैसे परिवर्तनकारी साबित होगी, इसकी विस्तृत जानकारी प्रदान करती है। वेबसाइट के इस नए रूप पर पहले आरआरटीएस कॉरिडोर के स्टेशनों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करने वाला इंटरेक्टिव मानचित्र भी दिया गया है, जो उपयोगकतार्ओं को इमर्सिव अनुभव प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *