Dainik Athah

दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन: कल से दो दिन रहेगा दिल्ली- मेरठ रोड पर भारी वाहनों का डायवर्जन


दोपहर 12 बजे से आधी रात के बाद तक रहेगा डायवर्जन



अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। यदि आपको नवरात्र की नवमी मंगलवार एवं दशहरे के दिन दिल्ली- मेरठ से यात्रा करनी हे तो कृपया वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के कारण मंगलवार एवं बुधवार को इस मार्ग पर जाम की आशंका के चलते भारी वाहनों का डायवर्जन किया जायेगा।
बता दें कि इन दिनों देशभर में शारदीय नवरात्र की धूम है। मंगलवार नवमी से दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन मुरादनगर गंग नहर पर शुरू कर दिया जायेगा। विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण जाम लगने की आशंका के चलते दो दिन तक दिल्ली- मेरठ मार्ग (पुराना एनएच 58) पर भारी वाहन नहीं चल सकेंगे।

पुलिस अधीक्षक यातायात रामांद कुशवाहा ने बताया कि नवरात्र में गंगनहर मुरादनगर पर बनाये गये कृत्रिम तालाब में दुर्गा पूजा- मूिर्त विसजर्न के अवसर पर मुरादनगर गंग नहर पर भारी वाहनों यथा, ट्रक, बस आदि का आवागमन मंगलवार चार अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से पांच अक्टूबर को विसर्जन पूर्ण होने तक पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा।


उन्होंने बताया कि इस दौरान मेरठ की ओर से सभी प्रकार के भारी वाहनों ट्रक/बस आदि का आवागमन मोदीनगर- मुरादनगर गंगनहर की ओर पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा। उपरोक्त सभी वाहन दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे व हापुड़ होते हुए एनएच 9 का प्रयोग कर अपने गंतव्य को जा सकते हैं। मोदीनगर की ओर से सभी प्रकार के भारी वाहनों का आवागमन गंगनहर मुरादनगर की तरफ पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा। उपरोक्त सभी भारी वाहन राज चैपला से हापुड़ मार्ग होते हुए दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे एवं हापुड़ होकर अपने गंतव्य को जा सकते हैं। इसी प्रकार राजनागर एक्सटेंशन एवं एएलटी की ओर से सभी प्रकार के भारी वाहनों ट्रक- बस आदि का आवागमन गंग नहर मुरादनगर की तरफ पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा। उपरोक्त सभी वाहन एएलटी से हापुड़ चुंगी होकर आत्माराम स्टील होते हुए एनएच9 का प्रयागे कर अपने गतंव्य को जा सकते हैं।


कुशवाहा ने बताया कि मेरठ, जानी, नानू से गंगनहर से मुरादनगर गंगनहर की ओर सभी प्रकार के भारी वाहनों ट्रक- बस का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा। पाईप लाइर्न मार्ग पर टीला मोड़ से सभी प्रकार के भारी वाहन मुरादनगर गंग नहर की ओर पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेंगे। उपरोक्त सभी वाहन लोनी तिराहा से ईस्टर्न पेरीफेरल का प्रयागे कर डासना पेरीफेरल उतार होकर अपने गंतव्य को जा सकते हैं। दुहाई पेरीफेरल उतार से सभी प्रकार के भारी वाहनों ट्र- बस आदि का आवागमन गंग नहर मुरादनगर ओर पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा। ऐसे वाहन जिनका गंतव्य स्थल मेरठ है डासना पेरीफेरल उतार का प्रयोग कर दिल्ली मेरठ एक्सप्रसे -वे होते हुए अपने गंतव्य को जा सकते है ।
पुलिस अधीक्षक यातायात ने बताया कि आडीर्नेन्स फैक्ट्री की ओर से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों का आवागमन गंगनहर मुरादनगर की ओर पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा। उपरोक्त सभी वाहन कन्नौजा होते हुए एनएच9 का प्रयोग कर अपने गंतव्य को जा सकत हैं। रामांद कुशवाहा ने आम लोगों से अपील की कि जाम से बचने के लिए वे वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *