Dainik Athah

एमडी ने विभिन्न स्थानों पर किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण

ट्रायल रन के लिए आरआरटीएस ने कसी कमर

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
देश की पहली आरआरटीएस टेÑन के ट्रायल के लिए एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने काम तेज कर दिये हैं। इसके तहत प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्राथमिकता अनुभाग में कार्यों का निरीक्षण किया।
दो दिन पहले एमडी विनय कुमार सिंह ने गुलधर और दुहाई डिपो स्टेशनों के पास महत्वपूर्ण ट्रैक बिछाने की गतिविधियों को देखा। रात्रि में किए गए दौरे के दौरान सिंह ने चल रहे कार्यों का जायजा लिया और फील्ड इंजीनियरों और ठेकेदारों के साथ विस्तृत चर्चा की।


शनिवार को विनय कुमार सिंह ने टीम एनसीआरटीसी के अन्य वरिष्ठ सदस्यों के साथ प्राथमिकता अनुभाग में कई स्थलों पर ओएचई, सिग्नलिंग, ट्रैक बिछाने, एस्केलेटर और लिफ्ट आदि सहित सिस्टम और सब-सिस्टम की स्थापना के लिए की जा रही गतिविधियों का निरीक्षण किया। टीम ने गुलधर स्टेशन से दुहाई स्टेशन तक, फिर दुहाई स्टेशन से दुहाई डिपो स्टेशन तक पैदल मार्ग और अंत में दुहाई डिपो तक किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया. दुहाई डिपो में निरीक्षण, जो प्राथमिकता अनुभाग में संचालन के लिए महत्वपूर्ण है, में एडमिन बिल्डिंग, सेंटर आॅफ इनोवेशन ‘अपरिमित’, ट्रेन ट्रायल रन की तैयारी आदि शामिल हैं।

एनसीआरटीसी अगले साल 2023 की शुरूआत में दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रायोरिटी सेक्शन, साहिबाबाद से दुहाई तक परिचालन शुरू करने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *