Dainik Athah

अवैध निर्माणाधीन भवनों पर चला डीडीए का बुलडोजर

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद। अवैध निर्माणों के खिलाफ जीडीए की कार्यवाही बदस्तूर जारी है। जिलाधिकारी एवं जीडीए वीसी राकेश कुमार सिंह के सख्त निर्देशन में जीडीए मानकों के विपरीत किए गए अवैध निर्माणों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के अनुपालन में मंगलवार को विशेष कार्याधिकारी सुशील कुमार चौबे के नेतृत्व में प्रवर्तन जोन 4 में अवैध निर्माणकर्ताओं के द्वारा किए गए निर्माणाधीन भवनों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

सुशील कुमार चौबे ने बताया कि रजापुर के खसरा नंबर 1000 पर संदीप चौधरी द्वारा अवैध रूप से दुकानों का निर्माण किया जा रहा था जबकि उनके पास स्थित सुभाष विश्वकर्मा द्वारा भी अवैध रूप से भवन का निर्माण किया जा रहा था। जिसे जीडीए के सचल दस्ते ने ध्वस्त कर दिया। उन्होंने बताया ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान महिलाओं एवं बच्चों की भीड़ के साथ निर्माणकर्ताओं ने हंगामा किया। लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी में भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया। इसके साथ ही महिंद्रा एंक्लेव में भवन संख्या 203 ,204 पर मुकेश एवं भीम भारद्वाज द्वारा बनाए जा रहे अवैध फ्लैट की छत को ध्वस्त किया गया।

भवन स्वामी ने कार्रवाई के प्रति नाराजगी जताई। इस मौके पर विशेष कार्य अधिकारी सुशील कुमार चौबे ने कहा कि अनाधिकृत रूप से विकसित यूनिट फ्लैट अवैध कॉलोनी और काटे गए भूखंड का क्रय विक्रय करना कानूनन अपराध है। उन्होंने कहा कि जो भी क्रय विक्रय कालोनाइजरों के माध्यम से करे उनकी पड़ताल कर खरीद-फरोख्त पूरी जानकारी लेने के बाद ही भवन फ्लैट खरीदे। कार्यवाही के दौरान सहायक अभियंता जी एस मिश्रा अवर अभियंता एके सिंह, जी पी द्विवेदी, अनूप श्रीवास्तव, सुपरवाइजर के अलावा प्राधिकरण पुलिस व संबंधित थाने की पुलिस मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी अवैध निर्माणों के विरुद्ध ध्वस्तीकरण, सीलिंग की कार्रवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *