चैंपियंस लीग पर कोरोना का साया ,एटलेटिको मैड्रिड के 2 सदस्य संक्रमित

चैंपियंस लीग :एटलेटिको मैड्रिड के 2 प्लेयर्स आए कोरोना पॉजिटिव ,टीम में मची खलबली

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरा विश्व जूझ रहा है।  इस बीच कोविड का संकट अब खेल जगत के मैदानों तक भी पहुंच चुका है।  

चैंपियंस लीग पर कोरोना का साया

दरअसल फुटबॉल की सबसे बड़ी लीग में से एक यूईएफए चैंपियंस लीग 2020 दौरान फुटबॉल क्लब एटलेटिको मैड्रिड (Atletico Madrid) के 2 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव आने से खलबली मच गई है।  8 अगस्त से चैंपियंस लीग के दूसरे लेग के राउंड 16 के मुकाबलों की शुरुआत हुई थी।  

तमात सुरक्षा इंतजामों के बावजूद रविवार को स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड के इन सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने से कई सवाल खड़े होते हैं।  अपने सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि खुद एटलेटिको मैड्रिड कल्ब ने की है।  हालांकि कल्ब ने दोनों संक्रमित लोगों की पहचान को छिपाए रखा है।

 गौरतलब है कि एटलेटिको मैड्रिड ने अपने बयान को जारी करते हुए यह जानकारी दी है कि, यूएफा चैंपियंस लीग के क्वाटर फाइनल में हिस्सा लेने वाले प्रोटोकॉल के तहत कि शनिवार 8 अगस्त को पहली टीम और लिस्बन जानें वाले कल्ब के सभी खिलाड़ी और सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया गया था।  

जिसमें ये दो मामले सामने निकल कर आए हैं।  दोनों संक्रमित सदस्यों को घर पर ही सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है।  इसके साथ इस बारे में भी खुलासा नहीं हुआ है कि कल्ब का और कोई सदस्य कहीं कोरोना वायरस की चपेट में तो नहीं है।

इसके साथ ही एटलेटिको मैड्रिड कल्ब ने इस बात की पुष्टि भी की है कि लिस्बन में गुरुवार को आरबी लीपिजिंग के खिलाफ होने वाले क्वाटर फाइनल मुकाबले से पहले पूरे क्लब के सभी सदस्यों की एक बार फिर से कोरोना जांच की जाएगी।  

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से खेल जगत के की बड़ी प्रतियोगिता रद्द हुई हैं।  यही नहीं यूएफा चैंपियंस लीग 2020 का पहला लेग मार्च के महीने में इस वायरस के कारण रद्द करना पड़ा था।  दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 7 लाख 29 हजार 591 लोगों की जान जा चुकी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *