Dainik Athah

अवैध निर्माण अवैध कब्जा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं: वी सी

अवैध कॉलोनी पर जीडीए का चला बुलडोजर

अथाह संवाददाता,
ग़ाज़ियाबाद।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा अनुसार, जीडीए वीसी राकेश कुमार सिंह के आदेश और प्रवर्तन जोन 3 की प्रभारी गुंजा सिंह के निर्देशन में जीडीए प्रवर्तन जोन 3 के अधिकारियों ने मंगलवार को जीडीए मानकों के विपरीत किए जा रहे निर्माण को ध्वस्त कर दिया।
जीडीए प्रवर्तन जोन 3 के ऐई राकेश सिंह ने बताया कि बिल्डर नरेंद्र चौधरी द्वारा गॉव रईसपुर क्षेत्र में अवैध फ्रेंड कॉलोनी 10 बीघा में बसाई जा रही थी ।


जिसकी शिकातय लगातार मिल रही थी। जीडीए वीसी राकेश कुमार सिंह के निर्देश व प्रवर्तन जोन 3 की प्रभारी गुंजा सिंह के नेतृत्व में अवैध कालोनी को ध्वस्त किया गया।
जीडीए प्रवर्तन जोन 3 के ऐई राकेश सिंह ने बताया कि 10 बीघा में अवैध कालोनी काटी जा रही थी ।


बुलडोजर और जेसीबी के साथ ध्वस्त कर दिया गया है। जीडीए टीम मौके पहुची तो बिल्डरों ने हल्का-फुल्का इसका विरोध किया ।


उनको जीडीए अधिकारी जीडीए पुलिस व स्थानीय पुलिस ने बलपूर्वक फटकार कर भगा दिया।
इस मौके पर नरेंद्र चौधरी , ओमवीर प्रधान , कॉलोनिगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी नजदीक गुलधर स्टेशन के सामने बना के बेच रहे थे।


अवैध निर्माण व अवैध कॉलोनी काटने वालों के खिलाफ ये मुहिम आगे भी लगातार जारी रहेगी। अवैध निर्माण व अवैध कालोनी किसी भी सूरत में बनने नहीं दी जाएंगी।


बता दें कि प्रदेश सरकार ने पहले ही यूपी के सभी जिलों के जिलाधिकारी व प्राधिकरण वीसी को सरकारी जमीन पर किए जा रहे अवैध निर्माण और मानकों के विपरीत काटी जा रही कॉलोनाइजरों द्वारा कॉलोनी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डीएम के आदेश के मुताबिक जिले में अवैध निर्माण के खिलाफ निगम व प्राधिकरण की कार्रवाई लगातार जारी है। जीडीए वीसी ने कहा कि प्राधिकरण सीमा के अंतर्गत अवैध निर्माण हुआ अवैध कब्जा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *