Dainik Athah

कानून व्यवस्था में ढिलाई बर्दाश्त नहीं, माहौल बिगाड़ने वालों पर लगाएं गैंगस्टर: सीएम

महिलाओं समेत प्रदेश के सभी नागरिकों को सुरक्षित माहौल देना सरकार का मुख्य एजेंडा: योगी

मुख्यमंत्री ने कमिश्नरी सभागार में मंडलीय अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की

सीएम योगी ने गन्ना भुगतान समेत कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की, अधिकारियों को जमीनी स्तर पर काम करने की नसीहत दी

अथाह संवाददाता
मेरठ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। वह जो भाषा समझते हैं, उनको उसी भाषा में जवाब दिया जाए। अपराधियों के साथ उन्हें संरक्षण देने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। माहौल बिगाड़ने की कोशिश बिल्कुल स्वीकार नहीं होगी। ऐसे अभियुक्तों की पहचान कर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। महिलाओं समेत प्रदेश के सभी नागरिक को सुरक्षित माहौल देना सरकार का मुख्य एजेंडा है। इस पर कोई कोताही न बरती जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ दौरे के दौरान कमिश्नरी सभागार में मंडलीय कानून व्यवस्था, विकास कार्यों समेत कई योजनाओं की समीक्षा बैठक की। बैठक में मंडल के कई अधिकारी वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। बैठक में मंडल के छह जिलों में हुए गन्ने के भुगतान का ब्योरा, हर घर तिरंगा अभियान की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही 15 योजनाओं का प्रस्तुतिकरण किया गया।

सीएम योगी ने गोकशी की घटनाओं पर रोक लगाने के दिए निर्देश

सीएम योगी ने अधिकारियों को कानून व्यवस्था पर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। साथ ही, ढिलाई बरतने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने गोकशी की घटनाओं पर रोक लगाने के सख्त निर्देश दिए। इतना ही नहीं, उन्होंने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर हर हाल में अंकुश लगाने की बात कही। ऐसे अपराधियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

जमीनी स्तर पर अधिकारी करें काम

सीएम योगी ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ हर तबके और हर नागरिक तक पहुंचाना आपकी प्राथमिकताओं में होना चाहिए। सरकार की प्राथमिकता प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की है। इसमें हम लोग काफी हद तक सफल भी हुए हैं। आगे भी इसके लिए प्रयासरत रहेंगे। इसके लिए जरूरी है कि सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक हर हाल में पहुंचना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से जमीनी स्तर पर काम करने की नसीहत दी, ताकि आमजन योजनाओं का लाभ उठा सकें। अधिकारी हर माह योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करें, ताकि समय से योजनाएं पूरी हो सकें।

यह रहे मौजूद

बैठक में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी, राज्यमंत्री दिनेश खटीक, नरेंद्र कश्यप, बृजेश सिंह, डॉ. सोमेंद्र तोमर, कमिश्नर सुरेंद्र सिंह, एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, डीएम दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, पीवीवीएनएल एमडी अरविंद मल्लपा बंगारी, नगर आयुक्त डॉ. अमित पाल शर्मा, सीडीओ शशांक चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *