Dainik Athah

निवाड़ी- पतला नगर पंचायत के चैक बगैर एसडीएम की सहमति के नहीं होंगे जारी

राग दरबारी को लिया संज्ञान: एडीएम प्रशासन ने जारी किये आदेश

एडीएम के आदेश से सकते में दोनों नगर पंचायतों के चेयरमैन एवं कर्मचारी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जिले की निवाड़ी एवं पतला नगर पंचायतों में बैक डेट में चैक जारी होने की आशंका को जिला प्रशासन ने समाप्त कर दिया है। अब दोनों नगर पंचायतों के चैक एसडीएम मोदीनगर की सहमति से ही जारी किये जायेंगे।

बता दें कि दैनिक अथाह के चर्चित कॉलम ‘राग दरबारी’ में मंगलवार के अंक में ‘ईओ का चार्ज क्या बदला, मच गया हड़कंप’ शीर्षक से दोनों नगर पंचायतों की अंदर खबर लिखी गई थी। इसका संज्ञान लेते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास ने आदेश जारी कर दिया। जिसके बाद बैक डेट में चैक जारी होने की आशंका समाप्त हो गई है। ऋतु सुहास ने कार्यालय आदेश जारी कर कहा कि 18 अगस्त को जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार निवाड़ी एवं पतला नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी नीति गुप्ता के 11 अगस्त से 20 अगस्त तक चिकित्सकीय अवकाश एवं एक सितंबर से छह माह तक प्रसूति अवकाश पर रहने के कारण दोनों नगर पंचायतों के उनके पद का दायित्व निर्वहन करने के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट तृतीय शाल्वी अग्रवाल को नामित किया था।

अपर जिलाधिकारी ने कहा नीति गुप्ता ने बगैर मुख्यालय को लिखित में अवगत कराये 21 अगस्त को पुन: कार्यभार ग्रहण कर लिया गया। यह संदेह उत्पन्न करता है। साथ ही अखबारों के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि 14 वें/ 15 वें वित्त आयोग के कार्यों के चैक बैक डेट में काटे जा सकते हैं। उन्होंने निर्देश दिये कि एसडीएम मोदीनगर के अवलोकन के उपरांत ही निर्माण कार्यों के बिलों का भुगतान करें। उन्होंने आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा। अब एडीएम के नये आदेश से दोनों ही नगर पंचायतों में रही सही कसर भी पूरी हो गई है। सीधा अर्थ है कि भुगतान पर एसडीएम के माध्यम से जिला प्रशासन नजर रखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *