Dainik Athah

चार अवैध कॉलोनियों पर चला बाबा का बुलडोजर

जीडीए की कार्रवाई का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने दौड़ाया

मुरादनगर में अवैध रूप से किए गए निर्माण को जीडीए ने किया सील

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद। जीडीए के सचल दस्ते ने प्रवर्तन जोन-2 स्थित मोदीनगर व मुरादनगर क्षेत्र में कॉलोनाइजरों द्वारा अवैध रूप से की जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया। जबकि एक अवैध निर्माण को सील कर दिया। जीडीए की इस कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद लोगों द्वारा विरोध किया गया और हंगामा किया। लेकिन स्थानीय और जीडीए की पुलिस ने लाठी फटकार कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा।

मोदीनगर व मुरादनगर विकास क्षेत्र में देवेन्द्र त्यागी द्वारा खसरा सं0-266, 267, ग्राम महिउद्दीनपुर हिंसाली पर लगभग 7000 वर्ग मी० क्षेत्रफल में की जा रही अवैध प्लाटिंग के कार्य को ध्वस्त किया गया। इसके बाद यूसुफ खाँन, पीयूष त्यागी आदि द्वारा ग्राम सरना में खसरा सं0-914 पर लगभग 2000 वर्ग मी० क्षेत्रफल में की जा रही अवैध प्लाटिंग के कार्य को ध्वस्त किया गया। ग्राम हिसाली में पवन जैन द्वारा लगभग 8000 वर्ग मी० क्षेत्रफल में नवनिर्मित अवैध प्लाटिंग के विकास कार्य को ध्वस्त किया गया।

ग्राम सरना में बी०एस० बारात घर के सामने यूसुफ द्वारा लगभग 4000 वर्ग मी० क्षेत्रफल में नवनिर्मित अवैध प्लाटिंग के विकास कार्य को ध्वस्त किया गया। इसी तरह आसिफ द्वारा अम्बेडकर पार्क के पास झिलमिल ढाबे के पीछे मुरादनगर पर लगभग 300 वर्ग मी० क्षेत्रफल में किये जा रहे निर्माण को सील किया गया। ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान कोलोनाईजरों व निर्माणकताओं द्वारा भारी विरोध प्रकट किया गया।

लेकिन प्राधिकरण सचल दस्ते की प्रभावी कार्यवाही के द्वारा उनको भगा दिया गया। विकास कार्यों को प्रभारी प्रवर्तन जोन-2 गुंजा सिंह, विशेषकार्याधिकारी के नेतृत्व में सहायक अभियन्ता राकेश कुमार सिंह, अवर अभियन्ता योगेन्द्र कुमार, योगेन्द्र कुमार वर्मा, सुनील कुमार, बिजेन्द्र पुण्डीर एवं प्रवर्तन जोन-2 के समस्त स्टाफ के साथ व प्राधिकरण पुलिस बल की उपस्थिति में ध्वस्तीकरण व सीलिंग की कार्यवाही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *