Dainik Athah

हार का डर ही जनमत को कुचलता है: अखिलेश यादव

सपा प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

मथुरा- एटा- मैनपुरी सीट पर एमएलसी उदयवीर एवं राकेश यादव को बंधक बनाने का आरोप

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में लोकतंत्र खतरे में है। ये सत्ता का क्रूर चेहरा है। या तो पर्चा नहीं भरने दिया जाएगा या चुनाव को प्रभावित किया जाएगा। या परिणामों को। हार का डर ही जनमत को कुचलता है।

इसी सन्दर्भ में अखिलेश यादव के निर्देश पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ को ज्ञापन देकर समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने मथुरा-एटा-मैनपुरी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी एमएलसी उदयवीर सिंह व राकेश यादव को जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा बंधक बना लिये जाने, सपा कार्यकतार्ओं पर भाजपा के गुंडों द्वारा पथराव किये जाने, सपा के दोनों प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज किये जाने की साजिश के विरुद्ध शिकायत की है एवं तत्काल सख्त कार्यवाही की मांग की है।

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने मांग की है कि उपरोक्त शिकायत को संज्ञान में लेकर तत्काल सशस्त्र पुलिस की अभिरक्षा में दोनों प्रत्याशियों को नामांकन कक्ष तक पहुंचाने, उनका नामांकन कराने तथा उनकी कड़ी सुरक्षा की तत्काल व्यवस्था की जाये, जिससे दोनों प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सके और स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्भीक चुनाव सम्पन्न हो सके। इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाये।

प्रतिनिधिमण्डल में पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं सपा के राष्टÑीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, रामबृक्ष यादव, केके श्रीवास्तव, जगपाल दास एवं विकास यादव शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *