Dainik Athah

आर्थिक तंगी के कारण महिला ने तीन बच्चों के साथ मौत को गले लगाया

ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र के अमन गार्डन कालोनी का है मामला

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र के अमन गार्डन कालोनी में आर्थिक तंगी के चलते महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। इस घटना के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मचा है। आस-पास के नागरिक भी घटना के बाद से स्तब्ध हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह घटना लोनी के लोनी ट्रॉनिका सिटी थानांतर्गत में हुई। पुलिस के मुताबिक इलायचीपुर गांव की अमन गार्डन कॉलोनी में मोनू सपरिवार रहता है। परिवार में मोनू की पत्नी मोनिका (30) के अलावा बड़ी बेटी मनाली (11), छोटी बेटी साक्षी (6 ) और सबसे छोटा बेटा अंश (3) था। मोनू और मोनिका से शादी करीब 13 साल पहले हुई थी। वह दिहाड़ी मजदूरी कर अपनी एवं परिवार की आजीविका चलाता है। कुछ समय पहले स्वास्थ्य बिगड़ने पर मोनू ने जांच कराई। ऐसे में क्षय रोग (टीबी) की पुष्टि हुई।

इसके बाद जिला सरकारी अस्पताल में मोनू ने उपचार शुरू कराया। स्वास्थ्य में सुधार न होने पर पत्नी मोनिका पति का उपचार किसी अच्छे अस्पताल में कराने का प्रयास करने लगी, मगर आर्थिक तंगी आड़े आती रही। इसके चलते वह तनाव में रहने लगी। पुलिस ने बताया कि शनिवार देर रात मोनिका ने तीनों बच्चों मनाली, साक्षी व अंश को जहर खिला दिया। इसके बाद उसने खुद जहर का सेवन कर लिया। तबियत खराब होने पर मां और तीनों बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया।

जहां उपचार के दौरान चारों ने दम तोड़ दिया। पहले मां-बेटे की मौत हुई। इसके बाद दोनों बच्चियों की भी जान चली गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर जाकर जांच-पड़ताल की। तदुपरांत चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उधर, पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच चल रही है। वहीं, फॉरेंसिक टीम भी जांच में जुटी है। पुलिस को अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *