Dainik Athah

परिवारवादी अपमान करना जानते हैं, हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करनाः मोदी

हमने वोट बैंक पालिटिक्स, जात-पात के भेदभाव, क्षेत्रवाद के बजाय सबका साथ, सबका विकास की राजनीति को केंद्र में रखाः मोदी

हमने कोरी घोषणाओं के बजाय सरकारी योजनाओं को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया हैः मोदी

घोर परिवारवादी माफियाओं से गठबंधन की पुरानी राजनीति में फंसे हैं, जबकि हमारा जनता से गठबंधनः मोदी

भाजपा के गठबंधन के आगे घोर परिवारवादियों का मिलावटी गठबंधन एक पल भी नहीं ठहर सकताः मोदी

अथाह संवाददाता
चंदौली। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चंदौली में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में चंदौली के योगदान का सम्मान हमारी सरकार ने किया है। चंदौली में बाबा कीनाराम के नाम से मेडिकल कालेज बनाया जा रहा है, साथ ही उनके धाम को सुंदर और भव्य बनाया जा रहा है। वाराणसी चंदौली सीमा पर पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की विशाल मूर्ति की स्थापना की गई है।

यह पर्यटन को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि महाराज सुहेल देव घोर परिवारवादियों को चुनावों के दौरान याद आते थे, जबकि हमारी सरकार ने महाराज सुहेल देव के नाम पूरे राष्ट्र में पहुंचाया। घोर परिवारवादियों और राष्ट्रवादियों में यही अंतर होता है। वह अपमान करना जानते हैं, हम आपकी आकांक्षाओं को पूरा करना जानते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने वोट बैंक पालिटिक्स, जात-पात के भेदभाव, क्षेत्रवाद के बजाय सबका साथ, सबका विकास की राजनीति को केंद्र में रखा है। हमने कोरी घोषणाओं के बजाय सरकारी योजनाओं को उन लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया है, जिनको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। पहले छोटी-छोटी जरूरतों के लिए नेताओं के चक्कर लगाने पड़ते थे, हमने पैसा सीधे खातों में भेजना शुरू कर दिया। यही सुशासन है जो आपके वोट ने सुनिश्चित किया है। इस बार भी आपका वोट सुशासन वाली सरकार की वापसी कराएगा। उन्होंने कहा कि ये घोर परिवारवादी माफियाओं से गठबंधन की पुरानी राजनीति में फंसे हैं, जबकि हमारा जनता से गठबंधन है।

भाजपा का गठबंधन उन लोगों से है, जिनको कोरोना काल में भूखे पेट सोने नहीं दिया। गरीब का बच्चा भूखा न सोये, इसलिए दो साल से मुफ्त राशन दे रहे हैं। भाजपा का गठबंधन चंदौली के उन लोगों से है, जिन्हें मुफ्त टीका लगाया। भाजपा का गठबंधन चंदौली के उन 14 हजार परिवारों से है, जिनके पक्के घर के सपने को पूरा करने के लिए मेहनत की है। घर तो गरीब के लिए बनता है लेकिन उसके लिए सामान मध्यम वर्ग के लोगों से खरीदा जाता है। साथ ही लोगों को काम मिलता है। भाजपा का गठबंधन चंदौली की उन पौने दो लाख बहन-बेटियों से है, जिनके घरों से निकलता घुआं हमें तकलीफ देता था। भाजपा का गठबंधन चंदौली के हर बहन-बेटी से है, जिनके लिए शौचालय बनाया और अब हर घर नल से पानी पहुंचा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि भाजपा के गठबंधन के आगे घोर परिवारवादियों का मिलावटी गठबंधन एक पल भी नहीं ठहर सकता। हर चरण में घोर परिवारवादियों का पत्ता यूपी की जनता ने साफ किया है। मैं यह रैली देखकर कह सकता हूं कि आपने उनका सफाया तय कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पांच साल में चंदौली में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और पुल पर काम हुआ है। इस साल के बजट में काशी कोलकाता एक्सप्रेस वे का प्रावधान किया गया है। इसका लाभ चंदौली के लोगों का होगा।

उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादियों ने सिर्फ अपने परिवार, दोस्तों और माफिया का ध्यान रखा और चंदौली पर पिछड़ेपन का टैग लगा दिया। वहीं हम किसानों की आवश्यकताओं का भी ध्यान रख रहे हैं। पहले की सरकार में सिर्फ 12 हजार किसानों से खरीद होती थी। योगी जी की सरकार में 50 हजार किसानों से खरीद हो रही है। सम्मान निधि के 400 करोड़ रुपये चंदौली के किसानों के खाते में गए हैं। विज्ञान से किसानों को कैसे लाभ मिले, इसका उदाहरण चंदौली का काला चावल है। काला चावल 300 से 400 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कितनी भी समृद्धि हो, पर जहां अराजजकता हो, वहां विकास नहीं हो सकता। इसलिए यूपी में कानून के राज को प्राथमिकता दिया जा रहा है। 10 मार्च के बाद इसे और तेज किया जाएगा। इस बार की होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *