Dainik Athah

सिंचाई अभियंता के साथ डॉ मंजू शिवाच ने किया ग्राम के खिदौड़ा में नहर का निरीक्षण

अथाह संवाददाता
मोदीनगर।
डॉक्टर मंजू शिवाच ने मोदीनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खिंदौड़ा में ग्राम प्रधान ब्रज भूषण त्यागी के आग्रह पर वहां जाकर, किसानों के खेतों में जलभराव की समस्या को लेकर सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता नीरज कुमार लांबा एवं उनकी टीम के साथ मुआयना किया।मुआयना के दौरान यह पाया गया कि – नहर के पानी का ओवरफ्लो होने के कारण खेतों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है।

वही बम्बे पर कई जगह अतिक्रमण की समस्या है। इसके अलावा बम्बे का पानी का ठीक प्रकार से हिंडन नदी की तरफ नहीं जा पा रहा है ,रूकावट होने के कारण खेतों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है। डॉ मंजू शिवाच ने अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र का एक मास्टर प्लान तैयार किया जाए ,राजवाहों की सफाई ठीक प्रकार से हो ,अतिक्रमण को हटाया जाए ,जगह-जगह सड़कों के नीचे पानी की निकासी के लिए पाइप दबाए जाएं तथा एक विशेष अभियान के तहत सफाई की जानी चाहिए।

जिससे भविष्य में जलभराव की स्थिति उत्पन्न ना हो सके तथा बरसात के दिनों में यह दिक्कत और बढ़ जाती है।डॉ मंजू शिवाच में कहा की जल्द से जल्द खेतों में जलभराव की स्थिति को खत्म करने के लिए इस पर उचित कार्रवाई करें। अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग ने आश्वासन दिलाते हुए कहा कि आज से ही सफाई अभियान के साथ-साथ अतिक्रमण एवं मास्टर प्लान के ऊपर कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *