Dainik Athah

मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में मतदान की धीमी रफ्तार

संगम विहार के बूथों पर मतदाताओं ने लगाया ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप

अथाह संवाददाता
लोनी।
लोनी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर गुरुवार को मतदान के दौरान मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में मतदान की धीमी गति की शिकायत देखने को मिली। इसके अलावा कुछ बूथों यह भी शिकायत मतदाताओं की थी कि वह बटन हैंडपंप का दबा रहे हैं और वीवीपैट मशीन में फूल की तस्वीर डिस्प्ले हो रही है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने ईवीएम में गड़बड़ी कर रखी है ताकि हैंडपंप का वोट भाजपा को चला जाए।लोनी विधानसभा में मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर और रालोद प्रत्याशी मदन भैया के समर्थकों के बीच तनातनी देखी गई। रालोद प्रत्याशी मदन भैया के समर्थकों का आरोप था कि कुछ बूथों पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा बूथों के अंदर जाकर मतदाताओं को प्रभावित किया जा रहा था।

पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा उन्हें बिना रोक-टोक के इस तरह की इजाजत दी जा रही थी। हालांकि इसी तरह के आरोप भाजपा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर के समर्थकों द्वारा भी लगाए जा रहे थे।संगम विहार स्थित गोल्डी पब्लिक स्कूल के बूथ संख्या 473, 474 पर महिला द्वारा आरोप लगाया गया कि उसने हैंडपंप का बटन दबाया था लेकिन वहां पर वीवीपैट मशीन में फूल की फोटो निकल कर आई। इस शिकायत पर रालोद प्रत्याशियों के समर्थकों ने पीठासीन अधिकारी के सामने अपनी शिकायत दर्ज कराई और इसकी शिकायत चुनाव आयोग को भी भेजी। लोनी के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में इस तरह की शिकायतें आम रही कि मतदाताओं की लंबी लाइन के बावजूद बूथों के अंदर वोटिंग की रफ्तार बेहद धीमी थी।

इस मामले में स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा जानबूझकर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में मतदान की रफ्तार को धीमा किया गया है ताकि भाजपा प्रत्याशी को लाभ पहुंचाया जा सके। हालांकि इन आरोपों को जिला प्रशासन की ओर से नकारा गया है और इन्हें कोरी अफवाह बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *