Dainik Athah

सपा, कांग्रेस और भाजपा सरकारें दलित, पिछड़ा और आदिवासी विरोधी -मायावती

मेरठ मंडल के बसपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा

बसपा की सरकार बनी तो किसान, बेरोजगार और गरीबों को देगी उनका हक

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने गुरुवार को सपा, कांग्रेस और भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि तीनों पार्टियों की सरकारों में केवल दलित समाज को ठगने का काम किया है। उन्होंने तीनों दलों को दलित पिछड़ा और आदिवासी विरोधी बताया। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा केवल झूठ की राजनीति करती है और इस बार जनता ऐसी झूठी पार्टी को सबक सिखाएगी। उन्होंने चार बार के बसपा सरकार के सुशासन का भी जिक्र करते हुए दोहराया अगर बसपा की सरकार बनी तो गरीबों, शोषित और पिछड़ों को उनका हक दिया जाएगा।

कवि नगर स्थित रामलीला मैदान में मेरठ मंडल के 28 बसपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने 35 मिनट के भाषण में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गलत नीतियों व कार्यप्रणाली की वजह से कांग्रेस केंद्र में उत्तर प्रदेश की सत्ता से बाहर हुई है। अपने शासनकाल में कांग्रेस ने दलितों, पिछड़ों को अपमानित करने का काम किया। कांग्रेस ने बाबा साहेब को भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया और उनके निधन पर राष्ट्रीय शोक भी घोषित नहीं किया। कांग्रेस के इशारे पर विश्वनाथ प्रताप सिंह की सरकार ने मंडल कमीशन लागू कर दलितों, गरीबों का शोषण किया।

उन्होंने कहा कि सत्ता में रहते हुए इन्हें कभी दलितों पिछड़ों और गरीबों की याद नहीं आती। महिलाओं को भी सम्मान नहीं देते लेकिन अब सत्ता से बाहर होते ही उन्हें हर वर्ग की याद आ रही है।समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सपा सरकार में लूट डकैती और धर्म के नाम पर दंगों के अलावा कोई काम नहीं हुआ। दलितों अति पिछड़ों के मामले में उदासीन बनी रहे। सपा सरकार संतों के नाम पर बनाए गए जिलों का नाम बदल दिया और उनका अपमान किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के सर्व समाज को साथ लेकर चलने के दावे में कोई दम नहीं है इसका जीता जागता उदाहरण यह है कि समाजवादी पार्टी की सरकार में एससी एसटी का आरक्षण सपा ने खत्म किया था। जबकि इस आरक्षण व्यवस्था को बसपा सरकार ने लागू किया इसी तरह महापुरुषों के नाम पर बनाए गए जिलों के नाम बदलने का काम समाजवादी पार्टी की सरकार में हुआ। एससी एसटी के पात्र व्यक्ति की भूमि को खरीदने का अधिकार भी अंबेडकरवादी सोच का दावा करने वाली अखिलेश सरकार ने दिया था। ताकि दलितों की भूमि पर कब्जे किए जा सके और उन्हें खरीदा जा सके।

उन्होंने कहा कि भाजपा जातिवाद, पूंजीवाद और आरएसएस के एजेंडे वाली पार्टी है। धर्म के नाम पर नफरत फैलाना भाजपा की आदत है। उन्होंने कहा कि गरीब, मजदूरों के साथ भाजपा सरकार में मुस्लिमों के साथ पूरी तरह भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में उच्च जाति किसान मजदूर अल्पसंख्यक हर वर्ग परेशान हैं। गलत आर्थिक नीतियों की वजह से महंगाई बढ़ रही है। पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं। किसान और बेरोजगारों के लिए रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है और लोग पलायन कर रहे हैं।

उन्होंने अपने चार बार के मुख्यमंत्री दुकान की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि बसपा की सरकार आई तो गरीबी और बेरोजगारी को दूर किया जाएगा सब समाज के विकास और उत्थान के लिए कार्य किए जाएंगे किसानों को अपने भुगतान के लिए निराश नहीं होना पड़ेगा और उनकी फसल का उचित दाम मिलेगा इसके साथ ही महापुरुषों के नाम बदल कर पिछली सरकारों ने गरीबों पिछड़ों को जिस तरह से अपमानित करने का कार्य किया है, उन सभी फैसलों को पलट दिया जाएगा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा की सरकार केवल शिलान्यास इसलिए 5 साल में जेवर एयरपोर्ट का जो कार्य पूरा हो जाना चाहिए था वह केवल शिलान्यास तक सीमित है उन्होंने भाजपा द्वारा किए गए शिलान्यास को चुनावी स्टंट बताया।

जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मेरठ मंडल के सभी बसपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की और हाथी के निशान पर बटन दबाने का आह्वान किया। जनसभा में बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद कुमार, राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद, पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राइन, बसपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र जाटव महासचिव नरेंद्र मोहित के अलावा गाजियाबाद की 5 विधानसभा के प्रत्याशी हाजी आकिल लोनी, केके शुक्ला गाजियाबाद, अजीत कुमार पाल साहिबाबाद, हाजी अयूब खान मुरादनगर और पूनम गर्ग मोदीनगर समेत मेरठ मंडल के 28 उम्मीदवारों मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *