Dainik Athah

खेल: सिनेमा हॉल के भूखंड को बना दिया एकल प्लॉट

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। भ्रष्टाचार के मामले में बदनाम गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का एक और कारनामा सामने आया है।

नगर निगम वार्ड 94 के पार्षद श्री कुमार माहेश्वरी ने आवास एवं शहरी नियोजन के प्रमुख सचिव दीपक कुमार को पत्र भेजकर टीएचए के रामपुरी ए ब्लॉक सेक्टर 7 में सिनेमा हॉल के प्लाट पर गैरकानूनी रूप से एकल यूनिट भूखंडों का नक्शा पास कर बहुमंजिला आवासीय इमारतें बनवाए जाने के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पार्षद श्रीकुमार माहेश्वरी ने बताया कि जीडीए के अभियंताओं ने लॉकडाउन के दौरान उक्त प्लाट पर रातों-रात गैर कानूनी तरीके से प्लाटों पर तीन तीन मंजिला इमारतों का निर्माण करा दिया। आरोप है कि जीडीए के अभियंताओ ने सुविधा शुल्क के नाम पर मोटी रकम लेकर बिल्डर को लाभ पहुचाया है जो पूरी तरह गैरकानूनी है।

जीडीए बोर्ड द्वारा पास किया गया कोई भी निर्णय शासन स्तर पर किए गए निर्णय व नियम को बदला नही जा सकता है। उन्होंने बताया कि जीडीए ने ऐसी तरह बसंत सिनेमा के प्लॉट का भूपयोग नही बदला था। उन्होंने जून 2020 में इस मामले की शिकायत  मेरठ मंडल आयुक्त, जिलाधिकारी, जीडीए वीसी, जीडीए के मुख्य अभियंता व नगरायुक्त से की थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

जीडीए में गैरकानूनी रूप से आबादी के घनत्व को बढ़ाते हुए डेल्टा कॉलोनी क्षेत्र की सूर्य नगर चंद्र नगर रामपुरी रामप्रस्थ ब्रिज विहार व राधाकुंज में एकल स्वामित्व के मकानों 200 ,355 व 555 गज के प्लाटों पर 15 से 35 फ्लैट्स का निर्माण कराया गया।

जिससे इन कॉलोनी में प्रदूषण व पीने के पानी सफाई पार्किंग व अन्य समस्याओं का अंबार लग गया। एकल यूनिट के भूखंडों पर अवैध रूप से जीडीए की मिलीभगत से बनाए गए फ्लैटों से जहां आवासीय कालोनियो का स्वरूप बिगड़ रहा है । वही लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आवास एवं शहरी नियोजन प्रमुख सचिव से जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

दैनिक अथाह Dainik Athah dainikathah

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *