Dainik Athah

सपनावत के मां वैष्णो देवी धाम से आभूषण व नकदी चोरी

मंदिर के संस्थापक संजीव गुप्ता के अनुसार चोरी हुए कीमती आभूषण, रत्न और दान की नगदी

अथाह संवाददाता
हापुड़।
सपनावत स्थित मां वैष्णो देवी धाम मंदिर में शुक्रवार रात चोरों ने माता के दरबार से सोने व चांदी के कीमती आभूषण, रत्न और दानपात्र पेटी की नगदी चोरी कर ली। इस संबंध में धौलाना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मंदिर से सीसीटीवी कैमरा की फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है। जिसमें मंदिर से तीन युवक चोरी करते दिख रहे हैं। पुलिस में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कई लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

मंदिर के महंत श्याम वशिष्ठ के अनुसार दिनांक 21 तारिख की शाम को मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की गई तथा हमेशा की तरह मंदिर के कपाट बंद किए गए थे। शनिवार सुबह जब महंत श्याम वशिष्ठ पूजा अर्चना के लिए दरबार में दाखिल हुए। तब मंदिर में सभी कुछ अस्त व्यस्त पाया। जिसकी सूचना उनके द्वारा स्थानीय धौलाना थाना व चौकी में की गई।

मंदिर के महंत द्वारा मां वैष्णो देवी धाम के संस्थापक व वरिष्ठ भाजपा नेता संजीव गुप्ता को भी पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। जिसके पश्चात संजीव गुप्ता ने अपने वरिष्ठ नेताओं को भी चोरी की घटना से अवगत कराया। स्थानीय पुलिस द्वारा मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों व आस पास के लोगों से जांच की जा रही है। मंदिर के संस्थापक संजीव गुप्ता ने कहा कि मंदिर जैसे पावन स्थान पर चोरी जैसी घिनौनी हरकत करना बेहद शर्मनाक है और इस तरह की वारदात करने वाले लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए।

इस मामले में धौलाना थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीरों में तीन युवक घटना को अंजाम देते हुए दिख रहे हैं। जिसके आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि घटना से जल्द खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *