Dainik Athah

गणतंत्र दिवस पर आतंकियों के निशाने पर पीएम मोदी!

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने किया खुलासा

खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का इस्लामिक गठजोड़

आईएसआई के इशारे पर बड़े नेताओं को टारगेट की योजना

अथाह ब्यूरो
नई दिल्ली।
गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की आशंका इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने जताई है। इतना ही नहीं, आईबी ने अलर्ट जारी कर दिल्ली पुलिस को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा है। आईबी में कहा है कि पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स भारत के पीएम समेत बड़े नेताओं को टारगेट करने की योजना बना रहा है। इतना ही नहीं, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने इस्लामिक आतंकियों के साथ नया गठजोड़ भी बनाया है और ये सब कुछ आईएसआई ने किया है। लिहाजा सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए जाएं।

अलर्ट के मुताबिक, 25 जनवरी को 5 सेंट्रल एशियाई देशों कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, उज्बेकिस्तान के प्रमुख नेताओं के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनने की संभावना है। गृह मंत्रालय के जरिए भेजे गए आईबी अलर्ट में कुल 32 पॉइंट पर एसओपीएस, जवाबी उपायों और भारत में एक्टिव आतंकवादी संगठनों के बारे में बताया गया है। अलर्ट में आईबी ने गणतंत्र दिवस परेड में आतंकी हमले की आशंका जताई है, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश, हरकत-उल-मुजाहिदीन, हिजबुल-उल-मुजाहिदीन और पाकिस्तान-अफगानिस्तान में एक्टिव आतंकी संगठन VVIP को निशाना बना सकते हैं। अलर्ट के मुताबिक आतंकी भीड़-भाड़ वाले स्थानों में तोड़फोड़ कर सकते हैं, हमला कर सकते हैं।

खालिस्तानी गुटों से खतरा

अलर्ट के मुताबिक, आईएसआई समर्थित पाकिस्तान में स्थित खालिस्तानी आतंकवादी समूह पंजाब में फिर से संगठित होने और आतंकवादी हमले करने के प्रयास कर रहे हैं और पंजाब और अन्य राज्यों में हमलों की योजना बना रहे हैं। खालिस्तानी आतंकवादी समूह प्रधानमंत्री की बैठकों और दौरे पर हमला करने की योजना बना रहे हैं। अन्य प्रो खालिस्तानी आतंकवादी संगठन भी हाई प्रोफाइल व्यक्तियों को टारगेट करने की योजना बना रहे हैं। ड्रोन टेरर स्ट्राइक की संभावनाएं भी हैं।

अन्य राज्यों के साथ बैठक करने को कहा

आईबी ने दिल्ली पुलिस को कुल 32 पॉइंट से दिल्ली में गणतंत्र दिवस के परेड पर खतरे की आशंका जताते हुए एक दम पुख्ता इंतजामात करने को कहा है। इतना ही नहीं पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश और हरियाणा के साथ मीटिंग करने को भी कहा है। वहीं, 14 जनवरी को आरडीएम से बने आईईडी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस के वैसे भी हांथ पांव फूले हुए हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस खासतौर से संसद भवन के आस पास और लाल किले के आस पास अभी से सुरक्षा कड़ी कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *