Dainik Athah

जिला उद्योग केंद्र में उद्यमी समाधान दिवस का आयोजन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जिला उद्योग केंद्र में संयुक्त आयुक्त उद्योग बीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में उद्यमी समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें गाजियाबाद इंडस्ट्रीज फेडरेशन के अध्यक्ष अरुण शर्मा एवं नंदलाल शर्मा एसोसिएशन प्रतिनिधि द्वारा संयुक्त आयुक्त उद्योग से औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं के विषय में चर्चा की गई एवं और समाधान पर विचार विमर्श किया गया।

ऑल इंडिया मेटल फोर्जिंग एसोसिएशन बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया एसोसिएशन के अध्यक्ष बृजेश कुमार अग्रवाल द्वारा उद्यमी समाधान दिवस के अवसर पर सिंगल विंडो निवेश मित्र पोर्टल, जेम पोर्टल आदि पर आवेदन करते समय आने वाली तकनीकी एवं गैर तकनीकी समस्याओं में मार्गदर्शन प्रदान करने का अनुरोध किया गया एवं उक्त संदर्भ में अपना ज्ञापन दिया गया। संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा औद्योगिक निवेश मित्र पोर्टल एवं जेम पोर्टल आदि की जानकारी देते हुए किसी भी समस्या के विषय में उनसे तत्काल संपर्क करने के लिए कहा गया एवं उनकी समस्या का प्रभावी निस्तारण कराए जाने के लिए आश्वस्त किया गया।

उद्यमी समाधान दिवस के दौरान आईआईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता, गाजियाबाद चैप्टर चेयरमैन मनोज कुमार एवं राकेश अनेजा तथा अन्य पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त आयुक्त उद्योग से राज्य स्तर पर पीएनजी पर लगने वाले वेट के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई और अवगत कराया गया कि अन्य राज्यों की अपेक्षा उत्तर प्रदेश में पीएनजी पर लगने वाले वैट की दर काफी अधिक है, जिससे जनपद की औद्योगिक इकाइयां प्रतिस्पर्धा से बाहर हो जाती हैं तथा एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए बिना पीएनजी के चलाना असंभव है। अतः उत्तर प्रदेश में भी पीएनजी पर लगने वाले वैट की दर कम की जानी चाहिए। संयुक्त आयुक्त उद्योग बीरेंद्र कुमार द्वारा उद्यमियों की समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई किए जाने एवं उनकी नीतिगत समस्याओं को शीघ्र शासन को प्रेषित किए जाने के लिए आश्वस्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *