Dainik Athah

आजाद समाज पार्टी ने कहा मृतक आश्रितों को 20 लाख रुपये मुआवजा नहीं तो बड़ा आंदोलन

बखरवा की अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट का मामला

डीएम को सौंपा गया ज्ञापन

गाजियाबाद। मोदीनगर के बखरवा गांव में अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में हुए विस्फोट में मारे गये लोगों के आश्रितों को 20 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग को लेकर आजाद समाज पार्टी ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही चेतावनी दी गई कि मांगों को दस दिन में नहीं माना गया तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा।

बृहस्पतिवार को आजाद समाज पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर के निर्देश पर पार्टी एवं भीम आर्मी के प्रमुख नेता एवं कार्यकर्ता पार्टी के प्रवक्ता सतपाल चौधरी के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे तथा वहां पर उन्होंने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एडीएम प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि पांच जुलाई को अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई एवं दर्जनों घायल हो गये। इनमें ज्यादातर नाबालिग एवं महिलाएं थे। प्रशासन ने मृतक आश्रतों को चार लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी गई है। उन्होंने सहायता राशि को कम बताते हुए कहा कि मृृतक आश्रितों को 20 लाख रुपये एवं घायलों को दो लाख रुपये की सहायता देने की मांग की।

इसके साथ ही मांग की गई कि अन्य स्थानों पर चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्रियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये। इसके साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि दस दिन में कार्रवाई नहीं की गई तो अाजाद समाज पार्टी व भीम आर्मी बड़ा आंदोलन करेगी। इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्व एमएलसी एमएल एवं बिहार प्रभारी एमएल तोमर, गजब सिंह चौधरी, रविंद्र सिंह, इमरान खान, मोहन लाल बोबी, निजाम चौधरी, सतेंद्र जाटव समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *