Dainik Athah

सत्य पथ का राही निडर होता है: पंकज सिंह

आर्य समाज सेक्टर 33 नोएडा का वार्षिकोत्सव सम्पन्न

अथाह संवाददाता
नोएडा ।
आर्य समाज सेक्टर 33,नोएडा का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव सोल्लास सम्पन्न हो गया। 11 कुंडीय यज्ञ डॉ. जयेन्द्र आचार्य जी के ब्रह्मत्व में संम्पन्न हुआ।प्रधान शैलेंन जगिया, मंत्री गायत्री मीना,कैप्टन अशोक गुलाटी ने संयोजन किया ।विशिष्ट अतिथि अनिल आर्य (राष्ट्रीय अध्यक्ष,केन्द्रीय आर्य युवक परिषद) ने कहा कि राष्ट्र की सब समस्याओं का समाधान मजबूत हिन्दू संघठन में ही निहित है।लालकिले पर तिरंगा झंडा भी तभी तक है जब हिन्दू बहुसंख्यक है।अल्पसंख्यक होते ही विचार व सोच बदलने से झंडा भी बदल जाता है।देश की आजादी में आर्य समाज ने सबसे अधिक भूमिका निभाई यदि राजनीति में प्रवेश करते तो कोई समस्या न होती। राजनीति सोच अलग होने से भरष्टाचार बड़ा है।जनसंख्या की समस्या भी बढ़ती जा रही है जिससे सामाजिक संतुलन बिगड़़ जायेगा । आज राष्ट्र द्रोही स्वर बढ़ रहा है जिसे सख्ती से कुचलने की आवश्यकता है यह सब समाधान तभी संभव है जब जात पात, ऊंच नीच से ऊपर उठकर एक ओम ध्वज के संगठित हों ।


राष्ट्र निर्माण पार्टी के अध्यक्ष ठाकुर विक्रम सिंह ने कहा कि आर्य जनों को सक्रिय राजनीति में आना चाहिए तभी स्वच्छ राजनीति व अच्छे कार्य हो सकेंगे।आचार्य भानुप्रकाश शास्त्री(बरेली) ने ओजस्वी गीतों से समा बांध दिया।डॉ जयेन्द्र आचार्य ने कुशल संचालन किया। 


वशिष्ठ अतिथि शिक्षा विद डॉ. डी के गर्ग,डॉ. आनन्द कुमार,मुख्य वक्ता डॉ. वेदपाल,डॉ धर्मेन्द्र शास्त्री,विनय आर्य ने भी अपने विचार रखे।प्रधान शैलेंन जगिया ने आभार व्यक्त किया ।
मुख्य अतिथि के रूप में नोएडा के विधायक श्री पंकज सिंह जी ने वेद सम्मेलन में उद्बोधन देते हुए कहा कि राजनीति में रहकर हमें जो ईश्वर ने मौका दिया है हम उसे सत्यता से करेंगे,सत्यपथ का राही निडर होता है,सत्य और सच्चाई का समर्थन करना मेरी प्राथमिकता है,बहुत कुछ किया है,अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है,उसे भी आगे करेंगे।जो सही है उसे होने से दुनियां की कोई ताकत रोक नहीं सकती, लेकिन गलत होने नहीं दूंगा।


प्रमुख रूप से प्रवीण आर्य(प्रदेश महामंत्री,उत्तर प्रदेश),रविन्द्र सेठ,मर्दुल अग्रवाल, डॉ मंगलसिंह आर्य,जवाहर भाटिया, राजकुमार भंडारी, आदर्श विश्नोई, लक्ष्मी सिन्हा, सुषमा गुगलानी, कविता आर्या आदि उपस्थित थे।गुरुकुल के बच्चों ने मधुर गीत व रोचक व्ययाम प्रदर्शन किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *