Dainik Athah

भाजपा के युवा नेता नीरज सिंह के प्रयासों से बदलने लगी लखनऊ के प्राथमिक विद्यालयों की सूरत

22 प्राथमिक विद्यालयों की कायापलट के लिए डीएम के साथ एचसीएल ने साइन किया एमओयू

कुछ स्कूल बनकर हो गये तैयार, अन्य पर काम जारी: नीरज सिंह

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो। कवि दुष्यंत कुमार की यह कविता के यह अंश देश के रक्षा मंत्री एवं लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह के छोटे पुत्र नीरज सिंह पर अक्षरश: लागू होती है। उनके प्रयासों से जिलाधिकारी लखनऊ के साथ एचसीएल फाउंडेशन ने एमओयू साइन किया तथा लखनऊ के प्राथमिक विद्यालयों की सूरत बदलनी शुरू हो गई।

नीरज सिंह ने कहा कि सार्थक दिशा में करा गया प्रयास कभी असफल नही होता। इसी का उदाहरण बनकर उभरे है हमारे लखनऊ के प्राथमिक विद्यालय। उन्होंने बताया कि आज से तीन वर्ष पूर्व जब वे लखनऊ के एक प्राथमिक विद्यालय में अचानक पहुंचे तो वहां के हालात देख कर वे बेहद चिंतित हो गये। स्कूल में बच्चे जमीन पर बैठ कर पढ़ रहे थे, प्रिंसिपल आॅफिस में शराब की बोतलें रखी थी एवं विद्यालय में मूलभूत सुविधाएं भी नही थी। यह देखकर उन्होंने तत्काल बच्चो को बैठने के लिए फर्नीचर अपनी तरफ से उपलब्ध करवाया।

नीरज सिंह ने बताया कि इसके साथ ही उन्होंने ठान ली कि लखनऊ के ऐसे स्कूलों को बेहतर से बेहतर बनाऊंगा। इस कार्य को अमलीजामा पहनाने के लिए उन्होंने एचसीएल फाउंडेशन से संपर्क किया व उनके साथ मिलकर लखनऊ के 22 प्राथमिक विद्यालय की कायापलट करने के लिए लखनऊ डीएम के साथ एमओयू साइन करवाया। जिसमें कुछ स्कूल बनकर तैयार हो गए है और बाकि भी जल्द ही बनकर पूर्ण होंगे। उन्होंने कहा कि मेरा पूरा प्रयास व संकल्प है कि जल्द से जल्द सभी स्कूलों का कार्य पूर्ण हो।

भाजपा के युवा नेता एवं फिक्की के यंग लीडर फोरम यूपी के चेयरमैन नीरज सिंह ने शनिवार शाम तीन साल बाद इन स्कूलों के हुए कायापलट की तस्वीर साझा की। जिसमे स्कूलों में नया फर्नीचर, नई बिल्डिंग, पीने के पानी की सुविधा व साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था आदि पूर्ण हो गई है। इस कार्य के लिए उन्होंने एचसीएल फाउंडेशन को दिल से आभार व्यक्त करते कहा देश के भविष्य को सवांरने में साथ देने की लिए समस्त एचसीएल टीम को धन्यवाद व सरहानीय कार्य के लिए साधुवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *