Dainik Athah

शहीद अमरीश के घर सांत्वना देने पहुंचे केंद्रीय मंत्री वीके सिंह

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। गाजियाबाद के सांसद व केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग तथा नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल डॉ. विजय कुमार सिंह (सेवानिवृत्त) ने मुरादनगर के गांव हिसाली पहुंचकर शहीट नायक अमरीश त्यागी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की तथा त्यागी जी परिजनों को सांत्वना भी प्रदान की। इस मौके पर गांववासियों ने स्वर्गीय अमरीश त्यागी के नाम से प्रवेश द्वार तथा मुख्य मार्ग का नामकरण करने का विशेष आग्रह किया। साथ ही ग्रामवासियों ने अपने स्थानीय क्षेत्र में सड़क निर्माण तथा विकास कार्यों की मांग भी की।


केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने मौके पर ही एसडीएम मोदीनगर को तत्काल रूप कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान मंत्री ने ग्रामीण वासियों को आश्वासन दिया कि यह सभी निर्माण कार्य जल्द ही पूरे किये जायेंगे ताकि ग्रामवासियों को बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो सके। वहीं शहीद अमरीश त्यागी जी की स्मृति सदैव जीवित रहे. इसके लिए ग्राम के प्रवेश द्वार तथा मुख्य मार्गों का नामकरण भी उनके नाम पर होगा। इतिहास के पन्ने गवाह है कि सेना में नायक पद पर रहे अमरीश त्यागी वर्ष 2005 में हिमालय की पहाड़ियों में लापता हो गए थे। उसके बाद उनका पार्थिव शरीर 23 सितंबर को 16 वर्ष बाद बरामद हुआ था। ऐसे में हम सभी कामना करते हैं कि भगवान उनकी दिवगंत आत्मा को शांति प्रदान करें।

इसके अतिरिक्त 26 सितंबर 2021 को पार्षद रोहित भारद्वाज के पिता का स्वर्गवास हो गए था, ऐसे में गुरूवार को जनरल वीके सिंह बंथला ग्राम में पहुंचकर परिवाजनों को सांत्वना दी। साथ ही रोहित के पिता को भी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान मंत्री ने कहा कि हम दोनों परिवारों के साथ खड़े हैं। हमारी सरकार हरसम्भव सहायता करने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *