Dainik Athah

कोविड में अनाथ हुए बच्चों की एफडी कराये रेडक्रास सोसायटी- डीएम

जनपदीय रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक सम्पन्न

स्कूल, कॉलेज, मॉल आदि पर ब्लड डोनेशन कैंप लगाए जाए


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में जनपदीय रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करे और बीमारी की दशा में जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद उपलब्ध कराये।

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में जिला रेडक्रॉस सोसायटी की नई कार्यकारिणी गठित करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भवतोष शंखधर को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी सम्भ्रांत लोगों, समाजसेवियों, व्यापारिक संगठन, औद्योगिक संगठन, डायग्नोस्टिक सेंटर, आईएमए, सरकारी विभागों आदि में भी अपना जनसम्पर्क बढ़ाकर अपने सदस्यों की संख्या बढ़ायें, ताकि रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से किये जाने वाले सामाजिक कार्यों के लिये फण्ड जुटाने के साथ-साथ उन्हें भी सामाजिक कार्यों से जोड़ा जाए।


जिलाधिकारी ने सचिव रेड क्रॉस सोसाइटी किरन गर्ग को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन गांवों व कस्बो में गोल्डन कार्ड बनाने की कार्रवाई नहीं हो पाई है वहां रेडक्रॉस सोसायटी आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनवाकर उन्हें जोड़ने का प्रयास करें, ताकि अधिक से अधिक पात्र लोगों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा प्राप्त हो सके। उन्होंने कोविड एवं नॉन कोविड में अपने माता-पिता दोनों की मृत्यु के कारण अनाथ बच्चों को 25 हजार रुपए की एफडी कराने के निर्देश सचिव रेड क्रॉस सोसाइटी को दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि जनपद में विभिन्न ब्लड ग्रुप के लोगों की पहचान की जाये एवं ब्लड डोनेशन कैंप लगाए जाएं।

उन्होंने प्राथमिक चिकित्सा के लिए भी बड़ी जगहों जैसे स्कूल, कॉलेज, मॉल आदि पर कैंप लगाकर लोगों को प्रेरित किया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भवतोष शंखधर, सचिव रेड क्रॉस सोसाइटी किरन गर्ग सहित समिति के अन्य पदाधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *