Dainik Athah

20 दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान में लगेगा अनूठा नव भारत मेला

पूरे प्रदेश में जन सेवा कार्यक्रमों के साथ प्रधानमंत्री का जन्म दिन मनाएगा भाजयुमो: प्रांशु दत्त द्विवेदी


अथाह ब्यूरो
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने बताया कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस एवं एक जनप्रतिनिधि के रूप में 20 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश भर में 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक सेवा और सर्मपण अभियान का आयोजन करने जा रहा है। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह 20 दिवसीय सेवा और सर्मपण अभियान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन और भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के कुशल नेतृत्व में पूरे देश में चलाया जाएगा। इस अभियान के दौरान युवा मोर्चा की प्रत्येक जिला इकाई पिछले सात वर्षो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के काम का प्रचार करते हुए एक अनूठे नव भारत मेले का आयोजन करेगी। इसके अतिरिक्त इस 20 दिवसीय अभियान में स्वच्छता अभियान, रक्तदान शिविर और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताए भी शामिल की जाएगी।


प्रांशु दत्त द्विवेदी ने बताया कि भाजयुमो प्रदेश भर में भव्य सेवा कार्यो के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाएगा। जैसा कि हम सब जानते है कि पार्टी मोदी जी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाती आ रही है लेकिन इस बार सेवा सप्ताह आयोजन को मोदी के सार्वजनिक कार्यकाल के दो दशक, गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर 13 वर्ष और भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर सात वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजन की अवधि को 20 दिनों तक बढ़ाया गया है। 17 सितम्बर प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाते है। नरेन्द्र मोदी के सात अक्टूबर को गुजरात के मुख्यमंत्री के पदभार ग्रहण करने का अवसर हमें उनके देश एवं लोगों के प्रति सेवा एवं सर्मपण के भाव की याद दिलाता है, यह एक ऐसा गुण है जो नरेन्द्र मोदी के जीवन के इन 20 वर्षो की विशेषता रही है। इस दौराना युवा मोर्चा के कार्यकतार्ओं द्वारा जिले के साथ मंडल स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। अभियान का मुख्य आर्कषण हर जिले में नव भारत मेला होगा जो प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी मार्गदर्शन में हुए एक नए भारत के उदय को प्रदर्शित करेगा।


द्विवेदी ने कहा कि भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को राष्ट्रीय समारोह के तौर पर युवा मोर्चा कार्यकर्ता आजादी का अमृत महोत्सवष् मनाएंगे, जिसमें युवाओं को अपने-अपने जिलों में स्वतंत्रता आंदोलन से संबंधित स्थलों का दौरा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल की जंयती के उपलक्ष्य में युवा मोर्चा अंत्योदय के सिंद्धांत को लेकर गरीबों और वंचितों की सेवा के लिए मोदी सरकार द्वारा की गई पहल के माध्यम से युवा मोर्चा कार्यकर्ता पंडित दीन दयाल जी की जयंती मनाएंगे और यह कार्यक्रम हर मंडल स्तर पर युवा मोर्चा कार्यकर्ता द्वारा मनाया जाएगा जिसमे कार्यकर्ता लाभार्थियों से मिलेंगे जो श्री नरेंद्र मोदी जी की योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं।
भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ल ने बताया कार्यक्रम सफल बनाने के लिए हर जिले में प्रदेश पदाधिकारियों को जिले में प्रभारी बना कर भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *