Dainik Athah

अब्बाजान कहने वाले हजम कर जाते थे गरीबों का राशन : सीएम योगी

– साढ़े चार साल में प्रदेश में भूख से एक भी मौत नहीं : योगी
– इनके चेलों के जरिए नेपाल चला जाता था गरीबों का राशन
– कुशीनगर के कप्तानगंज में सीएम ने किया 310.44 करोड़ रुपये की 96 परियोजनाओं का शिलान्यास


अथाह संवाददाता
कुशीनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर जिले के कप्तानगंज और सेवरही में विकास परियोजनाओं के लिए आयोजित लोकार्पण-शिलान्यास कार्यक्रमों के दौरान पूर्ववर्ती कांग्रेस, सपा-बसपा की सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज हर गरीब को मुफ्त राशन मिल रहा है। 2017 के पहले अब्बाजान कहने वाले गरीबों का राशन हजम कर जाते थे। उनके चेलों में बंटकर यह राशन नेपाल व बांग्लादेश चला जाता था। आज कोई गरीबों का राशन निगलने की कोशिश करेगा तो निगल भले न सके लेकिन जेल जरूर चला जाएगा।


– भगवान बुद्ध को समर्पित होगा कुशीनगर का मेडिकल कॉलेज, जल्द होगा शिलान्यास, हवाई अड्डे के लोकार्पण भी शीघ्र
मुख्यमंत्री ने कुशीनगर में भगवान वुद्ध के नाम पर जल्द ही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और शीघ्र ही कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शुभारंभ करने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने कुशीनगर के कप्तानगंज व सेवरही में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनपदवासियों को करीब 421 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने कप्तानगंज में 310.44 करोड़ रुपये की लागत वाली 96 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व 14.17 करोड़ रुपये की 11 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यशस्वी नेतृत्व मिला है जिन्होंने राजनैतिक एजेंडे को बदला है। पहले देश की राजनीति वंशवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद में सीमित थी। आज सबका विकास, तुष्टिकरण किसी का नहीं के भाव से काम हो रहा है। तब दंगे, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, अराजकता, अन्याय और अत्याचार दिखते थे लेकिन आज सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का राज है। आज देश पर कोई विपत्ति आती है तो कांग्रेस नेता फुर्र से इटली पहुंच जाते हैं। सपा वाले सैफई से आगे नहीं देख पाते। जबकि पीएम मोदी ने देश के लोगों को कोरोना से भी बचाया और भूख से भी।
– सीजन के पहले गन्ना किसानों को पाई-पाई का भुगतान
सीएम योगी ने कहा कि नया पेराई सीजन शुरू होने से पहले चीनी मिलों से गन्ना किसानों का एक एक पाई का भुगतान कराया जाएगा। ऐसा न करने वाली मिलों पर बहुत सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि 2007 से 2017 के पहले तक दस सालों में गन्ना किसानों को 95 हजार करोड़ रुपये का भुगतान हुआ था जबकि बीते साढ़े चार सालों में हमारी सरकार ने 1.43 लाख करोड़ रुपये का रिकॉर्ड भुगतान किया है। 2021 तक सभी गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है और नए सीजन से पहले ही 2021-22 का भुगतान भी सुनिश्चित कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी मंशा कभी चीनी का कटोरा रहे कुशीनगर और देवरिया में नई चीनी मिल लगाने की थी लेकिन कोरोनाकाल में अर्थव्यवस्था प्रभावित होने से सरकार की जमापूंजी जनता के जीवन और जीविका को समर्पित कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *