Dainik Athah

बैठकों में होती रही घुसपैठ, स्वतंत्र देव को लगानी पड़ी फटकार

– कई मायनों में महत्वपूर्ण रहा स्वतंत्र देव सिंह का गाजियाबाद दौरा
– पूर्व बसपा नेता भाजपा में बगैर शामिल हुए ही पहुंच गये बुके देने
– भाजयुमो जिलाध्यक्ष पहुंचे तो कहा गया आप तो बैठक में अपेक्षित नहीं है
– भाजयुमो अध्यक्ष से कहा जिनको पदाधिकारी बनाने चाहते हो वे ही विरोधी बनेंगे
– अपने पांच नाम जिलाध्यक्ष को देने को कहा


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का गाजियाबाद दौरा समाप्त होने के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी चर्चाओं में है। यह चर्चा ऐसे ही नहीं है बैठक में जहां गैर भाजपाई पहुंचे वहीं ऐसे पदाधिकारियों की घुसपैठ भी हुई जो अपेक्षित नहीं थे। गैर भाजपाई के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक में पहुंचने को लेकर पुराने कार्यकर्ता उन लोगों के प्रति नाराजगी भी जता रहे हैं जिन्होंने ऐसे लोगों की घुसपैठ करवाई।
बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह कार्यक्रमों की समाप्ती के बाद राजनगर स्थित पुष्पेंद्र रावत के घर पहुंचे थे। पूर्व की योजना के अनुसार उन्होंने वहां पर पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी। बैठक में उन्हीं लोगों को उपस्थित होना था जिन्हें फोन कर सूचना दी गई थी। इनमें वरिष्ठों के साथ ही विधायक, पूर्व विधायक भी शामिल थे। इस बैठक में पूर्व बसपा नेता केडी त्यागी भी पहुंच गये। स्वतंत्र देव सिंह के आते ही वे बुके देकर उनका स्वागत करने के लिए आगे बढ़े। लेकिन प्रदेश अध्यक्ष ने रोक दिया। उन्होंने कहा कोई स्वागत नहीं। इसके साथ ही उन्होंने पूछा क्या आप बैठक में अपेक्षित है। इसी दौरान एक पूर्व एमएलसी ने कहा दे दो बुके। लेकिन इस बार प्रदेश अध्यक्ष खफा हो गये। इसके बाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को कहना पड़ा मैं पहले भी कह चुका हूं कि जो बैठक में अपेक्षित नहीं है वे बाहर चले जायें। बाद में नेता जी को बाहर जाना पड़ा। इतना ही नहीं वे रावत के घर से ही चले गये।


इतना ही नहीं भाजयुमो जिलाध्यक्ष हिमांशु शर्मा मंडल अध्यक्षों की बैठक के मध्य ही जहां बैठक चल रही थी वहां पहुंच गये। इस पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा आप कैसे आये। उन्होंने कहा नमस्ते करने। इस पर उन्होंने कहा आप बैठक में अपेक्षित नहीं है। युवा मोर्चा जिला कमेटी को लेकर शर्मा ने अपना पक्ष रखना चाहा, लेकिन रोक दिया गया। उन्होंने कहा अपने पांच नाम जिलाध्यक्ष को दे दो। इसके साथ ही उन्होंने कहा जिन लोगों को आप पदाधिकारी बनाने पर अड़े हो कुछ दिन बाद वे आपके विरोधी हो जायेंगे। उन्होंने सीख दी संगठन को नियमों के अनुसार चलने दो। इसके बाद उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।
भाजपा के एक जिम्मेदार पदाधिकारी कहते हैं कि केडी त्यागी को जिसने भी बैठक में बुलाया वह गलत था। बैठक में बुलाने से पहले उन्हें पार्टी में शामिल करने का प्रयास किया जाता। बैठक में जिन लोगों को सूचना दी गई थी उनसे अलग कोई नहीं बैठा। एक पूर्व विधायक एवं कई नेता बाहर बैठे रहे। इसके साथ ही इस बात को लेकर लोग चटखारे ले रहे हैं। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हिमांशु को पार्टी के अनुशासन की जानकारी है उन्हें बैठक में जाना ही नहीं चाहिये था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *