Dainik Athah

माह के प्रथम सोमवार को भोजपुर ब्लॉक का हर कर्मचारी करेगा दिव्यांगों के हितार्थ कार्य

अथाह संवाददाता
मोदीनगर। ब्लाक भोजपुर की प्रमुख कोई ना कोई नई पहल कर अक्सर चर्चा में बनी रहती है। बुद्ववार को उन्होंने एक नई पहल करते हुए ब्लाक के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की संयुक्त बैठक में निर्णय लिया है कि अब माह के प्रत्येक प्रथम सोमवार को दिव्यांग लोगों के हितार्थ सभी अधिकारी व कर्मचारी स्वयं दिव्यांगता का रूप धारण कर दिव्यांगजनों के हितार्थ कार्य करेंगे।


आपको बता दें कि भोजपुर ब्लाक प्रमुख सुचेता सिंह आये दिन किसी ना किसी नई पहल के लिए क्षेत्र में ही नही बल्कि प्रदेशभर में चर्चा में बनी रहती है। इसी क्रम में गुरूवार को सुचेता सिंह ने ब्लाक में आहूत एक बैठक में निर्देंश जारी किए है कि ब्लाक में आने वाले दिव्यांगजनों की सेवा हितार्थ माह के प्रथम सोमवार को ब्लाक के सभी अधिकारी, कर्मचारी व सचिव आदि दिव्यांगता का रूप धारण कर यानि आखों पर पट्टी बांधकर, अपने हाथ पैर बांधकर, दिव्यांग के रूप में कार्य करेंगा ओर दिव्यांगता की परेशानी को समझकर दिव्यांगजनों के कार्य भी इसी रूप में करेंगा, ताकि वह दिव्यांगजनों की परेशानी को समझे ओर ब्लाक पर आने पर दिव्यांगजनों की समस्याओं का सुलभ तरीके से समाधान करें।


ब्लाक प्रमुख सुचेता सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्य के पीेछे उनका मकसद है कि ब्लाक का हर कर्मचारी महसूस करें कि दिव्यांग व्यक्ति जब कही भी अपना कार्य कराने पंहुचता है तो उसे कितने कष्टों से होकर गुजरना पड़ता है। इसका अहसास कराना ही उनका उद्देश्य है। उन्होंने ब्लाक तक पंहुचने वाले दिव्यांग लोगों की मनोदशा व उनके परिश्रम को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। सुचेता ने कहा कि यह उनकी छोटी सी पहल है ओर उनका माना है कि आगामी दिनों में दिव्यांगजनों के हितार्थ बड़ें निर्णय लिए जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *