Dainik Athah

रास्ते की मांग को लेकर क्षेत्रीय लोगों ने एडीएम सिटी को सौंपा ज्ञापन

क्षेत्रीय लोगों ने एनएचएआई के खिलाफ बिगुल बजाने का किया ऐलान

गाजियाबाद। लाल कुआं से चिपयाना बुजुर्ग के लिए रास्ता तहस-नहस करने और एनएचएआई द्वारा सड़क निर्माण न करने के विरोध में क्षेत्र के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपा। क्षेत्रीय लोगों ने समस्या का समाधान ना होने पर रविवार को पंचायत का ऐलान किया है और एनएचएआई के खिलाफ बिगुल बजाने की चेतावनी दी है।

आजाद समाज पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता सतपाल चौधरी ने बताया कि लाल कुआं से पंचशील, पंचलोक, बलवन्त विहार, ग्रीन एन्क्लेव, ग्रीन पार्क कालोनियों और चिपियाना बुजुर्ग के रास्ते को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिये तोड़ दिया। जब ग्रामीणों ने अपना सम्पर्क मार्ग मांगा तो एनएचएआई के अधिकारियों ने नक्शा और ले आउट प्लान दिखाकर क्षेत्र के लोगों को भरोसा दिलाया कि उनका आने और जाने का सम्पर्क मार्ग सुनिश्चित है और अच्छे से निर्माण करके दिया जायेगा। लोगों ने अधिकारियों की बात पर भरोसा किया, लेकिन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे तैयार भी हो गया और क्षेत्र के लोगों के आवागमन का पुराना रास्ता तो तोड़कर एक्सप्रेस-वे में मिला लिया गया। लेकिन नया अभी नहीं बनाया।


उन्होंने बताया कि लोगों ने एनएचएआई के अधिकारियों से कई बार अनुरोध किया। लेकिन परियोजना निदेशक मुदित गर्ग तो मानो, व्यक्तिगत खुन्नस निकालने लगे। अपने वादे से तो वे मुकर ही गए, कुछ दुकानदारों से सांठ-गांठ कर पूरे सम्पर्क मार्ग को तहस-नहस कर दिया। फिजूल खर्ची करते हुए सम्पर्क मार्ग को आवागमन लायक नही छोडा,इसको लेकर क्षेत्र के लोगों में अन्दर ही अन्दर आक्रोश फैल गया।
शुक्रवार को इन क्षेत्रों के लोग इकट्ठा होकर गाजियाबाद एडीएम सिटी से मिले और अपनी समस्या का ज्ञापन दिया। जिसके बाद एडीएम शैलेंद्र सिंह ने एनएचएआई के अधिकारियों से फ़ोन पर वार्ता की और सिटी मजिस्ट्रेट को मौका मुआयना करने के लिये कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि चिपियाना और कॉलोनी का सम्पर्क मार्ग अवरुद्ध नहीं होने दिया जायेगा।
इस मौके पर रुप सिंह चौधरी, सुधीर चौधरी, जेके चौधरी, आजाद समाज पार्टी के मंडल महासचिव आनन्द कुमार, भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी के मंडल प्रभारी कपिल आजाद, राजा डागर, प्रशान्त चौधरी, किशन शर्मा, ध्रुव चौधरी, भूरा, बबली, दिनेश केन, निकी यादव, अभिषेक शर्मा, प्रवीण इन्दौलिया,राजू शर्मा, राहुल शर्मा, गौरव चौधरी सहित अनेक लोग शामिल थे। क्षेत्र के लोगों ने कमेटी का गठन करने और आगे के संघर्ष के लिये रविवार को महा पंचायत बुलाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *