Dainik Athah

राज्यमंत्री सड़क परिवहन तथा राजमार्ग जनरल वीके सिंह ने वैक्सीन वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

– केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह- जिलाधिकारी के प्रयास से यूनाइटेड वे कंपनी ने सीएसआर मद से जिले को उपलब्ध कराई वैक्सीनेशन वैन
– वैक्सीनेशन वैन से जिले में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रमों के दौरान गुणवत्ता के साथ सभी स्थानों पर समय पर पहुंच सकेगी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार के वैक्सीनेशन कार्यक्रम को जिले में और अधिक गुणवत्ता के साथ संचालित करने के उद्देश्य से जिले को बड़ी उपलब्धि प्राप्त हुई है। केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह एवं जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के प्रयास से यूनाइटेड वे कंपनी ने सीएसआर मद से स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन वैन उपलब्ध कराई गई है। राज्यमंत्री सड़क परिवहन तथा राजमार्ग जनरल वीके सिंह ने कलक्ट्रेट परिसर में वैक्सीन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
बुधवार को वैक्सीनेशन वैन रवाना करने के बाद जनरल वीके सिंह ने कहा कि वैक्सीनेशन को और अधिक गति प्रदान करने के लिए डेस्टिनेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है। इस वैक्सीनेशन वैन द्वारा वैक्सीन को गाजियाबाद के एक छोर से दूसरे छोर तक एक सही तापमान पर आसानी से पहुंचाया जा सकता है। इस वैक्सीनेशन वैन से गाजियाबाद जिले के ग्रामीण क्षेत्रों को अधिक लाभ मिल सकेगा। वैन से वैक्सीन के खराब होने की संभावना न्यूनतम हो जाती है।
केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि गाजियाबाद में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की जानकारी अति आवश्यक है इससे जनता को सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सुविधाओं को बेहतर करने का प्रयास जारी है। गाजियाबाद के वैक्सीनेशन कैरियर वैन की शुरूआत इसीलिए की गई है, जिससे कि गाजियाबाद जिले के देहात क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित तरीके से वैक्सीन पहुंचाई जा सके। जनरल वीके सिंह एवं जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने संबंधित कंपनी के प्रतिनिधियों को धन्यवाद भी दिया।


यूनाइटेड वे सीईओ सचिन गोलवलकर ने कहा कि यूनाइटेड वे टीकाकरण अभियान का समर्थन करने की दिशा में काम कर रही हैं। यूनाइटेड वे दिल्ली (यूडब्ल्यूडी) यूनाइटेड वे वर्ल्डवाइड फैमिली से संबद्ध एक स्वतंत्र स्थानीय गैर-लाभकारी संगठन है। 41 देशों में 1800 संबद्ध अध्यायों के साथ दुनिया के सबसे बड़े नेतृत्व में से एक है। यूनाइटेड वे दिल्ली (यूडब्ल्यूडी) 2008 से, अभिनव हस्तक्षेपों और भागीदारी के माध्यम से स्थानीय समुदाय के लिए अच्छे कार्य को आगे बढ़ाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनके गुप्ता सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।


– स्वास्थ्य विभाग का किया उत्साह वर्धन
जनरल वीके सिंह ने वैन को झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में टीकाकरण की गति बेहतर रहने पर सीएमओ समेत सभी का उत्साहवर्धन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *