Dainik Athah

आज से जिले में घर- घर जाकर स्क्रीनिंग , 2161 टीमों का गठन

– नोडल अधिकारियों ने दिये निर्देश

– कोरोना संक्रमण रोकने को समन्वय स्थापित कर करें कार्य

गाजियाबाद। कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के निर्देशन में निरंतर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा रही है। जिले में आए नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी एवं शिव सहाय अवस्थी ने जिले में काेरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन के कार्यों की सराहना की। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि संक्रमण रोकने के लिए उन्होंने सभी विभागों को समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए।

बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में नोडल अधिकारियों ने जिले में चल रहे कोरोना वायरस संक्रमण सर्विलेंस कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से जनपद के जिला स्तरीय अधिकारियों अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित कर कोरोना वायरस संक्रमण की लड़ाई में सक्रिय होने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी की रोकथाम हेतु समस्त स्वास्थ्य सुविधाएं एवं अस्पतालों में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखी गई हैं। समीक्षा में नोडल अधिकारियों द्वारा पाया गया कि जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं मानकों के अनुरूप समस्त जनपद वासियों को मुहैया कराई जा रही हैं जिससे कोविड-19 महामारी को रोका जा सके।

उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव हेतु जागरूकता एवं संक्रमित व्यक्तियों का तत्परता के साथ इलाज कराया जाए। नोडल अधिकारियों ने समीक्षा करते हुए कहा कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस के अधिकारियों के द्वारा व्यापक स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति अधिक मात्रा में मिल रहे हैं ऐसी स्थिति में सभी विभागीय अधिकारियों को आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए सभी जनपद वासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण के बचाने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के अनुपालन में दो जुलाई से जनपद में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से घर घर जाकर सत्यापन करने का कार्य सुनिश्चित किया जाएगा। इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से 2161 टीम गठित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि सभी टीम अपना बचाव सुनिश्चित करते हुए इस कार्य को सुनिश्चित करें ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें।

दोनों नोडल अधिकारियों के द्वारा प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए इलेक्शन एवं पल्स पोलियो के मूड में सभी अधिकारियों को कार्य करना होगा एवं सभी अधिकारियों के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए सहयोग करना होगा ताकि सभी जनपद वासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण सुरक्षित किया जा सके।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने नोडल अधिकारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस के द्वारा क़ोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से संयुक्त रूप से बृहत स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। दोनों अधिकारी के द्वारा जो निर्देश दिए गए हैं उनका पालन सुनिश्चित करते हुए आगे भी पूर्ण क्षमता के साथ सभी अधिकारी कार्य करेंगे। बैठक में आईजी मेरठ प्रवीण कुमार, एसएसपी कलानिधि नैथानी, जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा, नगर आयुक्त दिनेश चंद्र तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थेे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *