Dainik Athah

यूपी पुलिस का अय्याश दरोगा पहली पत्नी व बच्चों के रहते तीसरी युवती से रचाई सगाई

शिकायत के बाद भी महिला को नहीं मिल रहा न्याय

अथाह संवाददाता ,गाजियाबाद।
पति पत्नी और वो के चक्कर में एक विवाहिता महिला की जिंदगी तबाह हो रही है ।आरोपी कोई और नहीं बल्कि कानून का रखवाला एक दरोगा है जो वर्तमान में आगरा के थाना पिथौरा में तैनात है। जिसने पहली पत्नी और दो बच्चों के रहते न जाने कितनी और युवतियों से अफेयर किया और अब एक युवती को लेकर फरार है। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की है।

चरण सिंह

 बता दें कि विजयनगर बाईपास की रहने वाली सुमन लता पुत्री स्वर्गीय खानचंद की शादी दिसंबर 2008 में हमवीर सिंह के पुत्र चरण सिंह निवासी असदपुर ओजोन सिटी अलीगढ़ के साथ हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। सुमनलता की विधवा मां और भाइयों ने सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज व अल्टो कार दी थी आरोप है कि शादी के 4 साल तक तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा लेकिन इस बीच चरन सिंह के संबंध किसी पूनम नामक युवती से हो गए। जिसकी जानकारी होने पर सुमन ने पति से अवैध संबंधों का विरोध किया  लेकिन चरन सिंह ने उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। सुमन के एक बेटा व एक बेटी है। चरन सिंह सिपाही के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस में दरोगा बन गया । दरोगा बनने के बाद सुमन लता को और प्रताड़ित किया जाने लगा। यही नही अवैध संबंधों का विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की। हारकर वह बच्चों को लेकर 2016 में अपनी मां के पास आ गई । यहीं पर उसके बच्चों का भरण पोषण होने लगा। सुमनलता को जब पता चला कि उसके पति के अन्य युवतियों से संबंध है तो उसने मामले की शिकायत एसएसपी अलीगढ़ से की। इस बात की जानकारी होने पर जून 2019 में चरण सिंह अपने पिता हमवीर के साथ घर आए और गलती मानते हुए उसे अपने साथ ले गया।

लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया वहां जाकर पता चला कि चरण सिंह के संबंध पूनम के अलावा बुलबुल नामक युवती से हो गए। इसका जब विरोध किया तो घर वालों ने उसके साथ न सिर्फ  मारपीट की बल्कि 10 लाख रुपए की मांग की। असमर्थता जताने पर फिर मारपीट की। दुखी होकर सुमन एक बार फिर मायके आ गई और उसने आगरा एसएसपी से एक बार फिर चरन सिंह की शिकायत करते हुए युवतियों के साथ वाले फोटो दिखाए तब एसएसपी ने जांच की बात कहकर वापस भेज दिया। जब उसे पता चला कि उसकी शिकायत हुई है तो 15 दिसंबर 2020 को फिर आया और शपथ पत्र लिखकर कहा कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं करेगा। विधवा मां ने उसे चरनसिंह के साथ भेज दिया। दरोगा चरनसिंह सुमन को अपने साथ आगरा के थाना पिथौरा में ले गया जहां वह रहने लगी।

सुमन का आरोप है कि 14 जनवरी को शॉपिंग के बहाने वह एक होटल में ले गया लेकिन दूसरे होटल में ही बुलबुल उसके घर वाले पहले से ही ठहरे थे। सोते समय चरन सिंह कमरे से निकलकर दूसरे कमरे में बुलबुल के पास गया। जहां उसने बुलबुल से सगाई कर ली। उसे जब भनक लगी तो उसने होटल के कमरे का दरवाजा खटखटाया किसी तरह दरवाजा तोड़ा गया तो वहां बुलबुल और पति ने उस पर हमला कर दिया और मारपीट कर सरकारी पिस्टल तान कर जान से मारने की धमकी दी और 15 जनवरी को वह बुलबुल के साथ कहीं फरार हो गया जिसकी शिकायत उसने पुलिस से की लेकिन अभी तक अय्याश दरोगा के खिलाफ कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है। बात ज्यादा न बढ़े इसलिए ससुर व देवर सुमन को लेकर अलीगढ़ आ गए ।  दरोगा चरन सिंह कहां है इस बात का कोई पता नहीं है उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है और पत्नी व बच्चों के रहते अन्य युवती से सगाई करने वाले दरोगा पति के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *