Dainik Athah

अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत किया जायेगा, गलत काम करने वाले होंगे ब्लैक लिस्ट: गडकरी

  • केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया एक पौध मां के नाम का रोपण
  • विदेशी कंपनी ने भी गलत काम किया तो उसे भगा दिया जायेगा: नितिन गडकरी
  • दिल्ली एनसीआर में दिसंबर तक कम हो जायेगा वायु प्रदूषण: गडकरी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जो कंपनी गुणवत्ता पूर्ण काम नहीं करेगी उसे ब्लैक लिस्ट किया जायेगा। यदि विदेशी कंपनी ने भी खराब काम किया तो उसे भी देश से भगा दिया जायेगा। उस कंपनी को किसी भी देश में काम करने लायक नहीं छोड़ा जायेगा।

गडकरी मंगलवार को दिल्ली- मेरठ मार्ग पर दुहाई में एनएचएआई के कार्यक्रम में शामिल होने आये थे। यहां पर उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों- कर्मचारियों के साथ ही सभी को स्वच्छता एवं पौधा रोपण की शपथ दिलाई। इसके साथ ही एक पौधा मां के नाम का रोपण किया। उनके साथ केंद्रीय राज्यमंत्री हर्ष मल्होत्रा, पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं पूर्व सांसद जनरल वीके सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव अनुराग जैन, एनएचएआई के चेयरमैन संतोष कुमार यादव समेत अन्य लोगों ने भी पौधा रोपण किया। इसके साथ ही नितिन गडकरी ने एनएचएआई के अधिकारियों समेत उपस्थित सभी लोगों को स्वच्छता एवं पौधा रोपण की शपथ दिलाई।
नितिन गडकरी ने कहा कि इस साल दिसंबर तक पिछले सालों की तुलना में दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर काफी कम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली एनसीआर समेत देश में बड़े स्तर पर पौधे लगाए जा रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में दिसंबर तक वायु प्रदूषण काफी कम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कचरा निस्तारण पर भी तेजी से काम चल रहा है। कचरे से बिजली और तेल बनाया जा रहा है। कचरे का इस्तेमाल सड़कों के निर्माण में भी किया जा रहा है।

40 फीसदी वायु प्रदूषण ट्रांसपोर्ट की वजह से फैल रहा
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिसंबर तक दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण कम होगा। उन्होंने कहा कि अनेक जगह विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए जा रहे हैं।इससे पर्यावरण में सुधार हो रहा है। 40 फीसदी वायु प्रदूषण ट्रांसपोर्ट की वजह से फैल रहा है। इसके लिए मेरा मंत्रालय जिम्मेदार है। दिल्ली-एनसीआर में ज्यादा प्रदूषण है। इस कारण लोग दिल्ली नहीं आते। इसी तरह प्रदूषण रहा तो दिल्ली-एनसीआर के लोगों का जीवन दस साल काम हो जाएगा। हमारे विभाग की जिम्मेदारी है वायु प्रदूषण कम किया जाए। उन्होंने बताया एक बार मुझे सुप्रीम कोर्ट ने बुलाकर प्रदूषण का कारण पूछा था। साथ ही इससे निपटने की योजना पूछी। उन्होंने बताया कि प्रदूषण कम करने के लिए 65 हजार करोड़ की योजना पर काम होने हैं। इनमें से 30 हजार करोड़ के काम हो गए हैं। उन्होंने दावा किया दिसंबर तक दिल्ली-एनसीआर का प्रदूषण कम होगा। ऐसा मेरा विश्वास है।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे की घटिया मरम्मत पर भड़के गडकरी, दी चेतावनी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के रास्ते दुहाई पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की मरम्मत ठीक नहीं की गई। गलत काम करने वाले कंपनी को काली सूची में डाला जाएगा। विदेश कंपनी होगी तो उसे भी भगा दिया जाएगा। इस तरह के लोग सिस्टम से बाहर होंगे। अच्छा काम करने वालों को सम्मानित किया जाएगा और खराब काम करने वाली कंपनियों को बाहर का रास्ता दिखाया जायेगा, चाहे कंपनी भारतीय हो या विदेशी। विदेशी कंपनी भी गलत काम करेगी तो उसे ब्लैक लिस्ट कर देश से बाहर किया जायेगा तथा पूरे विश्व में कहीं काम न कर पाये ऐसी हालत उसकी कर दी जायेगी।

इस मौके पर एनएचएआई चेयरमैन संतोष कुमार यादव ने अतिथियों का स्वागत करने के साथ ही एनएचएआई की योजनाओं एवं पौधा रोपण की जानकारी दी। बाद में सभी ने पौधा रोपण किया। इस मौके पर मेरठ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक समेत अन्य लोग उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *