Dainik Athah

बिटिया के न मिलने के बाद अब राष्टÑीय महिला आयोग पहुंचे परिजन

  • दो माह से यब युवती को नहीं ढूंढ पा रही पुलिस, परिजनों ने लगाया अपहरण का आरोप
  • परिजनों का आरोप घर से लेकर गई थी दिल्ली की लड़की, फरीदाबाद के पास से छूटकर भागी
  • जिला अस्पताल से फिर हुई गायब, आरोप: किसी गिरोह के चंगुल में है युवती

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गाजियाबाद जिले के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र से गायब युवती का पुलिस सुराग नहीं लगा पा रही है, अब पुलिस से निराश होकर परिजनों ने राष्टÑीय महिला आयोग से गुहार लगाई है।
जानकारी के अनुसार इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के मकनपुर में रहने वाले प्याज- आलू के विक्रता की बेटी एमबीबीएस की तैयारी कर रही थी। 26 जून को दिल्ली में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली एक युवती ने उनकी बेटी से संपर्क साधा और पूछा कि वह दिल्ली में अपने पीजी में कब आयेगी। इसके बाद उसने घर की लोकेशन मांगी और टैक्सी से उनके घर पहुंच गई। युवती टैक्सी से लेने आई युवती को नहीं पहचानती थी और जाने से इनकार करने पर उसने कहा कि वह भी उसकी पीजी के पास रहती है, तब वह टैक्सी में बैठकर चली गई। आरोप है कि कनावनी पुलिया के पास कोई युवक मिला और नशीला पदार्थ सुंघाकर उसे बेहोश कर दिया।

परिजनों के अनुसार जब बेटी से संपर्क नहीं हो सका तो उन्होंने उसे ले जाने वाली स्वीटी की तलाश शुरू की। उनके साथ तलाश करने में उनकी बेटी के साथ दिल्ली के पीजी में पढ़ने वाली उनकी बेटी की सहेलियां भी थी। काफी तलाश करने के बाद पता चला कि स्वीटी ब्यूटी पार्लर का काम करती है। इस मामले में उन्होंने 11 जुलाई को इंदिरापुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई, जिसके बाद स्वीटी का फोन उनके पास और कहा कि आप लोगों ने एफआईआर करवा दी है क्या, जवाब में हां कहने के बाद पुलिस ने उनकी बेटी को बरामद बता दिया। लाख पूछने पर भी अभय खंड चौकी प्रभारी ने यह नहीं बताया कि उनकी बेटी कहां से मिली। इस मामले में 15 जुलाई को जिला एमएमजी अस्पताल में उनकी बेटी की मेडिकल जांच हुई, जहां पर डॉक्टर कहने लगे कि थाने ने पूरा मैडिकल क्यों नहीं लिखा। उन्होंने तत्कालीन थाना प्रभारी से भी बात की और नाराजगी व्यक्त की।
जिला एमएमजी अस्पताल के डॉक्टरों ने अगले दिन फिर से जांच करने के लिए बुलाया, वहां से उनकी बेटी फिर गायब हो गई। डॉक्टरों ने भी ढूंढा, लेकिन उसका पता नहीं चला।

युवती की मां ने दैनिक अथाह को बताया कि उनकी बेटी के शरीर पर चोटों के निशान थे और उसने बताया था कि उसके हाथों पर दो टेटू बनाये गये थे तथा उसे नशे के इंजेक्शन तथा पाउडर दिया जाता था। परिजनों ने अब राष्टÑीय महिला आयोग से गुहार लगाई है और बेटी को ढूंढवाने की मांग की है।

पुलिस ने गायब युवती को उसके परिजनों को सौंप दिया था। अब वह कैसे गायब हुई परिजन ही बता सकते हैं। युवती ने पुलिस को परिजनों के खिलाफ बयान दिया था। हालांकि एक बार फिर उसे तलाशने का काम किया जा रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *