Dainik Athah

चार देशों के वेटरन क्रिकेट टूर्नामेंट का होगा आयोजन

  • भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) की वार्षिक आम सभा गोवा में संपन्न
  • वेटरन नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन जनवरी मध्य प्रदेश में होगा
  • गोवा के विनोद फड़के बनें बीवीसीआई के सचिव

अथाह संवाददाता
गोवा/ गाजियाबाद।
भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) इस बार चार देशों के वेटरन क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जायेगा। इसके साथ ही नेशनल वेटरन क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन इस बार जनवरी 2025 में मध्य प्रदेश में किया जायेगा। बोर्ड ने बीवीसीआई सचिव के पद पर गोवा के विनोद फड़के को नियुक्त किया है।

भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण त्यागी एवं उपाध्यक्ष सेंट्रल जोन रविंद्र त्यागी ने बताया कि बीवीसीआई की वार्षिक आम सभा की बैठक कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण त्यागी की अध्यक्षता में शुक्रवार नौ अगस्त को द ग्रैंड लियोनी रिसॉर्ट्स, वागाटोर गोवा में गोवा आयोजित की गई। बैठक में कैलेंडर वर्ष 2024-25 से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई जिसमें फरवरी 2025 में आयोजित होने वाले आगामी आईवीपीएल पर प्रमुख जोर दिया गया।
प्रवीण त्यागी ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि वेटरन नेशनल चैंपियनशिप जनवरी 2025 में मध्य प्रदेश में आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया। जोनल टूर्नामेंट दिसंबर 2024 तक पूरा करने का निर्णय लिया गया। उपरोक्त टूनार्मेंट आयोजित करने के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया।

रविंद्र त्यागी ने बताया कि जनरल बॉडी ने छह फ्रेंचाइजी के साथ पहले इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के सफल आयोजन के लिए प्रवीण त्यागी को बधाई दी।
प्रवीण त्यागी ने बताया कि बीवीसीआई आम सभा की बैठक में बोर्ड के बेहतर कामकाज के लिए कुछ पदाधिकारियों के कार्य में फेरबदल किया गया। गोवा के विनोद फड़के को सचिव का पद दिया गया और महाराष्ट्र वेटरन्स के सुधीर कुलकर्णी को अब बीवीसीआई का उपाध्यक्ष बनाया गया है। केरल वेटरनस के चंद्रसेनन नायर को कोषाध्यक्ष और मुंबई वेटरन्स के मयंक खंडेवाल को संयुक्त सचिव बनाया गया। चन्द्र सेनन अब कोषाध्यक्ष रहेंगे जिस कारण उनके स्थान पर वैंकट सुभ्रमण्यम को उपाध्यक्ष साउथ बनाया गया है। शेष रविंद्र त्यागी सेंट्रल जोन, तरुणेश परिहार ईस्ट जोन से अपने पूर्व पदों (उपाध्यक्ष ) पर बने रहेंगे।

रविंद्र त्यागी ने बताया कि एजीएम ने यह भी निर्णय लिया है कि दिल्ली के दिग्गज खिलाड़ी अब सेंट्रल जोन का हिस्सा होंगे। एजीएम में दिल्ली वेटरन्स के सचिव प्रवीण श्रीवास्तव भी शामिल हुए। यह भी निर्णय लिया गया कि उत्तराखंड जो पहले मध्य क्षेत्र का हिस्सा था अब उत्तरी क्षेत्र का हिस्सा होगा।

चार देशों का वेटरन टूनार्मेंट आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया क्योंकि तीन देशों ने इसके लिए बीवीसीआई से संपर्क किया है। इस टूनार्मेंट में भाग लेने के लिए भारतीय टीम का चयन करने के लिए चयन समिति बनाई गई है जिसमे रविंद्र त्यागी, मयंक खांडवाला, तरुणेश परिहार, सुधीर कुलकर्णी, आनंद कामत रहेंगे। इस सफल आयोजन के लिए गोवा वेटेरन किरकेट एसोसिएशन व विनोद फड़के जी आभार व्यक्त किया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *