Dainik Athah

कावड़ भारतीय संस्कृति और सनातन परंपरा का प्रतीक है: नीरज सिंह

आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर कावड़ शिविर का नीरज सिंह ने किया शुभारंभ
कावड़ यात्रा के दौरान शिव भक्तों का त्याग भक्ति और तपस्या को आप साक्षात देख सकते हैं: नीरज सिंह
नीरज सिंह ने गाजियाबाद में मोहन नगर, कनावनी, शालीमार गार्डन,भोपुरा में कावड़ शिविरों का उद्घाटन किया व सावन के महीने हरिद्वार से पवित्र गंगा जल ला रहे शिवभक्तों से भेंट की

अथाह संवाददाता
साहिबाबाद।
कावड़ भारतीय संस्कृति और सनातन परंपरा का प्रतीक है, इस परंपरा को करोड़ भारतीय आज भी अपना रहे हैं और सैकड़ो किलोमीटर पैदल चलकर कावड़ के माध्यम से गंगाजल आते हैं तथा शिवलिंग अर्पण कर भगवान शिव की आराधना करते हैं यह वाक्य भाजपा युवा नेता एवं यूथ आइकॉन नीरज सिंह ने कावड़ शिव के उद्घाटन के दौरान कहीं।
सोमवार को गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन कावड़ शिवरो का अलग-अलग भाजपा नेता नीरज सिंह ने रिबन काटकर तथा विधि विधान से पूजन कर शुभारंभ किया। कावड़ शिविर के उद्घाटन के अवसर पर श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए नीरज सिंह ने कहा कि भारतीय संस्कृति और परंपरा विश्व की सबसे पुरानी भारत जिसको भारत में सनातन धर्म में जीवित रखा है कावड़ के माध्यम से शिव भक्त सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलकर गंगाजल आते हैं और अपने गंतव्य पर पहुंचकर भगवान शिव को गंगाजल अर्पण करने के बाद पूजा अर्चना करते हुए अपनी यात्रा को पूर्ण करते हैं। प्रत्येक वर्ष ऐसा मिला केवल भारत में देखा जाता है। इस यात्रा के दौरान शिव भक्तों का त्याग भक्ति और तपस्या को आप साक्षात देख सकते हैं। किस कावड़ यात्रा में युवा, बुजुर्ग बच्चों एवं महिलाएं भी भाग लेते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी कावड़ यात्रियों की सेवा के लिए कावड़ शिविर लगाना और उनकी सेवा करने से निश्चित रूप से भगवान सेवा करने वाले को पुण्य प्रदान करते हैं। सोमवार को भाजपा नेता नीरज सिंह ने गाजिÞयाबाद में मोहन नगर, कनावनी, शालीमार गार्डन,भोपुरा में कावड़ शिविरों का उद्घाटन किया व सावन के महीने हरिद्वार से पवित्र गंगा जल ला रहे शिवभक्तों से भेंट करी। इस अवसर पर अशोक मोंगा, पप्पू पहलवान, सरदार भाटी, प्रवीण नागर, सचिन डेढ़ा, आलोक शर्मा, रवि भाटी, कालीचरण पहलवान,दीपक राघव,दीपक ठाकुर, धीरज अग्रवाल, कपिल त्यागी,डब्बी पहलवान,प्रिंस भड़ाना आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *