Dainik Athah

किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अनाधिकृत निर्माण : कनिका कौशिक

30 बीघा भूमि में काटी जा रही अवैध कॉलोनी पर चला बुलडोजर

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के सीमा क्षेत्र में बिना मानचित्र स्वीकृति के किए जा रहे अवैध निर्माण के खिलाफ जिस तरह जीडीए वीसी अतुल वत्स ने शिकंजा कसा है वह काबिले तारीफ है। उनके निर्देशन में चलाए जा रहे अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए प्रभारी अधिकारी कनिका चौधरी ने भी पूरी तरह कमरकस ली है। बीते 3 दिन से उनके नेतृत्व में लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है। बुधवार को भी प्रवर्तन जोन दो प्रभारी कनिका कौशिक के नेतृत्व में जीडीए टीम ने करीब 30 बीघा भूमि पर अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनी के लिए हो रहे निर्माण को ध्वस्त कराया। इस दौरान निर्माणकतार्ओं ने विरोध जताया लेकिन जीडीए के पुलिस बल के आगे वह टिक नहीं सके ।

बता दें कि प्रवर्तन जोन-2 मोदीनगर क्षेत्र में ग्राम बखरवा के खसरा सं0-253, 271, 272 पर संजय सरावत, आश्रेय जयंत आदि द्वारा लगभग 25 बीघा क्षेत्रफल में किये जा रहे निर्माण/विकास कार्य को ध्वस्तीकरण से अवशेष अवैध निर्माण को सहायक अभियन्ता योगेश कुमार व प्रवर्तन जोन-2 की टीम, प्राधिकरण पुलिस बल एवं प्राधिकरण प्रवर्तन दस्ते की उपस्थिति में पुन: ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई। तथा निर्माणकर्ता द्वारा निर्मित की जा रही सडक एवं बाउन्ड्रीवॉल एवं लगााये गये विद्युत पोलों को भी ध्वस्त किया गया। इसके अतिरिक्त ग्राम विद्यापुर में लगभग 05 बीघा क्षेत्रफल में नई प्लाटिंग का कार्य होते पाया गया, जिसे मौके पर ही हटवा दिया गया।

इस दौरान प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि बिना मानचित्र स्वीकृति के कोई कार्य न कराया जाये तथा जोन से सम्बन्धित सहायक अभियन्ता, अवर अभियन्ता तथा सुपरवाईजर पूरी नागरानी रखें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जीडीए मानकों के विपरीत होने वाले अवैध निर्माण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आमजन से भी अपील की कि जीडीए में बिना तहकीकात के कालोनाईजरों द्वारा विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी में भवन भूखंड ना खरीदें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *