Dainik Athah

निगम के जोन तीन के मुख्य अभियंता ने किसानों को दी जा जानकारी

नलकूप बिल माफी योजना के संबंध में जागरुकता शिविर का आयोजन

अथाह संवाददाता
मोदीनगर
। विद्युत निगम की लाभकारी योजनाओं के बारे में किसानों को जागरुक करने के लिए अबूपुर गांव एक जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जोन तीन के मुख्य अभियंता ने किसानों को नलकूप बिल माफी व दूसरी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।
जोन तीन के मुख्य अभियंता प्रमोद कुमार सिंह के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम मंगलवार दोपहर को अबूपुर गांव पहुंची। मुख्य अभियंता ने किसानों को निगम की लाभकारी योजाओं, विशेष तौर पर नलकूप के बिल माफ होने के बारे में जानकारी दी। मुख्य अभियंता ने बताया कि बिल माफी योजना के बारे में किसानों में बहुत सी भ्रांतियां व्याप्त हैं जिनके कारण वे सही प्रकार से योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। योजना का लाभ उन्हीं किसानों को मिल सकेगा, जिन पर मार्च 2023 से पूर्व को कोई बिल बकाया नहीं हैं। नलकूप के लिए मुफ्त बिजली लेने के लिए पुराने बिल का भुगतान करने होगा। किसी प्रकार की संशय होने पर अपने स्थानीय एसडीओ से मिलकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा निगम की साइट पर इस प्रकार की जानकारी उपलब्ध है।
वरिष्ठ अभियंता राजेंद्र प्रसाद ने बताया पुराने बकाया बिल का भुगतान एक बार में करने के स्थान पर आसान किश्त की सुविधा भी उपलब्ध है। उक्त योजना का लाभ एएमवी- 5 श्रेणी के नलकूपों के स्वामी ही उठा सकेंगे। शिविर में एसडीओ नितिन आनंद,विद्युत के निगम के स्टाफ के अलावा स्थानीय किसान भी मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *