Dainik Athah

भाजपा और मोदी दोनों को अपने गिरेबां में झांकें: प्रमोद तिवारी

  • कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी डॉली शर्मा को विजयी बनाने की अपील की
  • राहुल गांधी के अमेठी से लड़ने संबंधी बयान पर कहा, नामांकन का समय तो बीतने दो

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं उप नेता राज्य सभा प्रमोद तिवारी ने चंदा घोटाले पर भाजपा पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा ईडी और सीबीआई का डर दिखाकर डंडे के जोर पर भाजपा ने चंदा वसूल किया है। इसके साथ ही उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर भी भाजपा को जमकर घेरा।
गाजियाबाद से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में कांग्र्रेस प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय पर मीडिया से बात करते हुए प्रमोदी तिवारी ने कहा कि 13 हजार करोड़ रुपये, जिसमें एक साल की वसूली सम्मिलित नहीं है, के इलेक्टोरल बाण्ड का जो खुलासा सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद एसबीआई को करना पड़ा, उसमें भाजपा रंगे हाथ पकड़ी गयी और इलेक्टोरल बाण्ड के रूप में माल भी पकड़ा गया। इस मौके पर पार्टी प्रत्याशी डॉली शर्मा, महानगर अध्यक्ष विजय चौधरी, जिलाध्यक्ष विनीत त्यागी, सपा जिलाध्यक्ष फैजल हुसैन, पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज के अलावा पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और जिला एवं महानगर संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

तिवारी ने कहा कि भाजपा सरकार ईडी, सीबीआई और आईटी (इनकम टैक्स) का भय दिखाकर हफ्ता वसूली या डोनेशन वसूली करती है जिसका एक खुलासा इलेक्टोरल बाण्ड घोटाले के रूप में सामने आया है। क्योंकि जिन कंपनियों ने भारतीय जनता पार्टी के लिये इलेक्टोरल बाण्ड दिया, उन्हें पुरस्कार स्वरूप ठेके दिये गये। उदाहरणतया मेधा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रा ने लगभग 1200 करोड़ से डोनेट किये तो उसे 14,400 करोड़ रुपये का ठाणे-बोरीवजह ट्वीन प्रोजेक्ट दिया गया। जिन्दल स्टील एण्ड पॉवर ने 07 अक्टूबर, 2022 को 22 करोड़ रुपये का चन्दा दिया तो तीसरे दिन उसे गियर पाल्मा कोल माइन का ठेका मिल गया। शिर्डी साईं इलेक्ट्रिकल्स पर माह दिसम्बर 2023 में इनकम टैक्स का छापा पड़ा और जनवरी 2024 में कम्पनी ने 22 करोड़ रुपये का डोनेशन दिया। यही हाल फ्यूचर गेमिंग कंपनी का भी रहा ।

प्रमोद तिवारी ने भाजपा को खुली चुनौती देते हुये कहा है कि यदि उसमें साहस है तो एक प्रेस कान्फेस करे और किस-किस से कितना-कितना चन्दा लिया है और कब कब लिया है उस पर एक श्वेत पत्र जारी करे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अब समझ आया है कि 10 साल की कमरतोड़ महंगाई का राज।
प्रमोद तिवारी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर असफल साबित हुई है। चाहे वह देश सीमाओं की सुरक्षा रही हो, नौजवानों में बढ़ती बेरोजगारी हो, किसानों की न्यूनतम समर्थन मूल्य आदि की समस्यायें हों, बेतहासा बढ़ती हुई महंगाई हो, अथवा भ्रष्टाचार का मामला हो, हर स्तर पर देश की जनता के साथ धोखा एवं विश्वासघात हुआ है तथा जनता छली गयी है। अच्छे दिन आने का सपना दिखाकर सत्ता में आयी मोदी सरकार ने देश की जनता को बुरे दिन में पहुंचा दिया है।
उन्होंने महंगाई और पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों पर भी भाजपा सरकार को जमकर घेरा।

इस मौके पर पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्वतंत्र यादव, पूर्व विधायक केके शर्मा आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *