Dainik Athah

मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, तीन जवान घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता



अथाह ब्यूरो
नयी दिल्ली।
छत्तीसगढ़ में आतंक का पर्याय बने माओवादी नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। कांकेर जिले में सुरक्षाबलों ने 29 माओवादी नक्सलियों को ढेर कर दिया। मारे गये दो नक्सली कमांडरों पर 25- 25 लाख रुपये का ईनाम घोषित था। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के तीन जवान भी घायल हुए हैं।
बस्तर के आईजी (पुलिस महानिरीक्षक) पी सुंदरराज ने बताया कि ‘कांकेर के छोटेबैठिया के मुठभेड़ स्थल से अब तक 18 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। साथ ही बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए गए हैं। इस मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं। सर्च आॅपरेशन जारी है। मुठभेड़ की जानकारी के बाद मुठभेड़ स्थल पर अतिरिक्त बल को भेजा गया है। घटनास्थल से एके सीरीज की सात राइफलें और तीन लाइट मशीनगन भी बरामद हुई हैं।
आईजी सुंदरराज ने कहा, ‘इसे क्षेत्र के अबतक के सबसे बड़े नक्सल विरोधी अभियानों में से एक के रूप में देखा जा सकता है। यह आॅपरेशन इलाके में वरिष्ठ नक्सली शंकर, ललिता और राजू की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद शुरू किया गया था।

मुठभेड़ में तीन जवान घायल

गोलीबारी में सुरक्षाबलों के तीन जवान भी घायल हुए हैं, इनमें से बीएसफ के एक जवान के पैर में गोली लगी है। घायल जवानों को मौके से निकालकर बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाया गया है। जहां उनकी स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है। बताया जाता है कि फिलहाल क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस घटना के साथ ही इस वर्ष अब तक कांकेर सहित बस्तर संभाग के सात जिलों में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में 68 नक्सलियों को मार गिराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *